BPSSC SI Recruitment: स्नातक पास हैं तो हो जाइए तैयार, इन पदों पर वैकेंसी, आवेदन करें!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1950753

BPSSC SI Recruitment: स्नातक पास हैं तो हो जाइए तैयार, इन पदों पर वैकेंसी, आवेदन करें!

अगर आप स्नातक पास हैं और आपको बिहार पुलिस में सेवा देने का मन है तो यह खबर आपके लिए काम की है. बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन(BPSSC) की तरफ से 64 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ये पद प्रोहिबिशन सब-इंस्पेक्टर के हैं.

फाइल फोटो

BPSSC SI Recruitment: अगर आप स्नातक पास हैं और आपको बिहार पुलिस में सेवा देने का मन है तो यह खबर आपके लिए काम की है. बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन(BPSSC) की तरफ से 64 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ये पद प्रोहिबिशन सब-इंस्पेक्टर के हैं. इसके लिए 4 नवंबर से लेक 4 दिसबंर तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी. इस पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार को bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

बता दें कि बिहार पुलिस में इन 64 पदों पर रिक्तियों को भरने के लिए यह आवेदन मांगा गया है. इसके लिए आयोग की तरफ से लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा. दोनों में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ही उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर 64 पदों पर उम्मीदवारों के परिणाम की घोषणा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- पटना में आंगनबाड़ी सेविका प्रदर्शनकारी हुईं उग्र, भीड़ में चाकू लेकर पहुंची महिला

इसमें बिहार पुलिस उपनिरीक्षक निषेध के 63 और पुलिस उपनिरीक्षक सतर्कता के 1 पद होंगे. ऐसे में सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री अनिवार्य है. ऐसे में इनकी आयु 20 साल से अधिक होनी चाहिए. पुरुषों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष और महिला उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष होनी चाहिए.  

इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो bpssc.bih.nic.in पर जाएं. यहां बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर ऑनलाइन आवेदन के लिए जारी लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन करें और फिर आवेदन पत्र में मांगी गई सूचना को पूर्णतः भरें. इसके बाद दस्तावेज और आवेदन शुल्क भरें. इसके बाद सबमिट करने के बाद इस आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें. 

इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तीन चरणों में होगी. इसमें PT, मेन्स और फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट के साथ ही फिजिकल टेस्ट से भी होकर गुजरना होगा. इन सभी चरणों मे सफल अभ्यर्थियों को ही इस पद के लिए चयनिक किया जाएगा.  

Trending news