जहानाबाद में ATM कार्ड बदलकर करते थे धोखाधड़ी, मदद के बहाने बदल लेते थे कार्ड
Advertisement

जहानाबाद में ATM कार्ड बदलकर करते थे धोखाधड़ी, मदद के बहाने बदल लेते थे कार्ड

Bihar Crime: जहानाबाद पुलिस ने एटीएम केबिन में लोगों को मदद का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रकम निकालने वाले गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए फ्रॉड के पास से विभिन्न बैंकों के 52 एटीएम कार्ड,तीन हजार रुपये, दो मोबाइल फोन समेत एक बाइक को जब्त किया है.

जहानाबाद में ATM कार्ड बदलकर करते थे धोखाधड़ी, मदद के बहाने बदल लेते थे कार्ड

जहानाबाद:Bihar Crime: जहानाबाद पुलिस ने एटीएम केबिन में लोगों को मदद का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदलकर खाते से रकम निकालने वाले गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए फ्रॉड के पास से विभिन्न बैंकों के 52 एटीएम कार्ड,तीन हजार रुपये, दो मोबाइल फोन समेत एक बाइक को जब्त किया है. पकड़े गए आरोपी का नाम साजिद खान बताया जाता है. जो गया जिले के बजीरगंज थाना के मदर-डीह के रहने वाला है. जिससे पुलिस गहन पूछताछ कर रही है.

दरअसल बुधवार को शहर के अरवल मोड़ स्थित केनरा बैंक के पास एक महिला का एटीएम कार्ड बदल लिए थे. जिसके बाद पीड़ित महिला ने पास में खड़े टाइगर मोबाइल की पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकाल चौक चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों को सर्कुलेट कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने फुटेज की मदद से आरोपी को शहर के हॉस्पिटल मोड़ के समीप दबोच लिया जबकि आरोपी का एक साथी चकमा देकर भागने में सफल हो गया. पुलिस गिरोह में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. वहीं पकड़ा गया शख्स ने बताया कि वह एटीएम मशीन के पास खड़े होकर लोगो को मदद का झांसा देकर एटीएम कार्ड बदल लेता था फिर उसका पासवर्ड भी जान दूसरे एटीएम से पैसे की निकासी कर लेता था.

इधर पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि जहां पर गार्ड तैनात नहीं रहता है, आरोपी वहां एटीएम केबिन में खड़े हो जाते हैं. वह एटीएम के कार्ड लगाने वाले स्लॉट में कागज फंसा देते हैं. इस कारण कार्ड लगाने पर भी काम नहीं करता है. इससे रुपये नहीं निकलते. जो लोग रुपये निकालने आते हैं, उनके पीछे खड़े होकर उनके एटीएम का पिन देखते रहते हैं. जब लोग रुपये नहीं निकलने की शिकायत करते हैं तो उनके पास मदद के लिए चले जाते हैं. एक साथी बात करता है दूसरा एटीएम कार्ड बदलकर दे देता है. एटीएम केबिन से पीड़ित के बाहर निकलते ही खाते से रकम निकाल लेते हैं. पुलिस उसके सभी साथी की तलाश कर रही है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: नक्सलियों ने मोबाइल टावर किया क्षतिग्रस्त, पोस्टर चिपका कर पुलिस कार्रवाई का किया विरोध

Trending news