महिला SHO का पति करता था अवैध वसूली, वीडियो वायरल हुआ तो गई थानेदारी
Advertisement

महिला SHO का पति करता था अवैध वसूली, वीडियो वायरल हुआ तो गई थानेदारी

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद के उपहारा थाने की महिला थानाध्यक्ष को SP ने निलंबित कर दिया है. महिला SHO का पति विजयेंद्र कुमार आए दिन थाने की जीप से पत्नी का धौंस दिखाकर अवैध वसूली करता था.

महिला SHO निलंबित

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में थानेदार पत्नी की सरकारी गाड़ी पर फर्जी दरोगा बमकर पति का घूमना और लोगों पर धौंस जमाकर पैसों की अवैध उगाही करना एक पुलिसवाली को महंगा पड़ गया. अस मामले की शिकायत जब एसपी के पास पहुंची तो पति की करतूत का खामियाजा महिला थानाध्यक्ष को भुगतना पड़ा. इस मामले में एसपी ने फौरन कार्रवाई करते हुए महिला थानाध्यक्ष को निलंबित करने के साथ साथ उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की शुरुआत भी कर दी गई है. एसपी ने उपहारा थाना में पदस्थापित महिला थानाध्यक्ष किरण कुमारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

इस मामले में बताया जा रहा है कि किरण कुमारी के पति विजेन्द्र कुमार अक्सर थाने की गाड़ी लेकर इलाके मेंनिकल जाते थे और सड़क से गुजरने वाले लोगों पर रौब दिखआकर उनसे पैसों की अवैध वसूली करते थे. थानाध्यक्ष के पति विजेंद्र कुमार ने बीते 19 फरवरी को भी कुछ ऐसा ही किया. विजेंद्र कुमार की इस हरकत का लोगों ने जमकर विरोध किया और जमकर हंगामा किया. इसी ग्रामीणों के हंगामे का किसी ने वीडियो बनाकर और सोशल मीडिया डाल दिया. जो खूब वायरल हुआ.वीडियो वायरल होने के बाद औरंगाबाद एसपी ने इस मामले का का संज्ञान लिया और मुख्यालय डीएसपी नभ वैभव को इसकी जांच सौंपी.

डीएसपी ने जांच में आरोप सही पाया गया और पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर एसपी को सौंप दिया. वहीं डीएसपी बनाए रिर्पोट के आधार पर एसपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष किरण कुमारी को तत्काल प्रभाव से उनते पद से निलंबित कर दिया और डीआईयू शाखा में पदस्थापित मनेश कुमार को उपहारा थाना का नए थानाध्यक्ष बना दिया. इतना ही नहीं एसपी ने निलंबित थानाध्यक्ष की इस लापरवाही को बड़ी अनदेखी मानते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश भी कर दी है.

ये भी पढ़ें- गंडक नदी में नहाने गए युवक की मौत, परिवार वालों का रो- रोकर बुरा हाल

Trending news