शर्मनाक! बेटियों ने ऐंठी लाखों की संपत्ति, बुजुर्ग महिला को मारकर घर से निकाला, डीएम ने लिया संज्ञान
Advertisement

शर्मनाक! बेटियों ने ऐंठी लाखों की संपत्ति, बुजुर्ग महिला को मारकर घर से निकाला, डीएम ने लिया संज्ञान

कहा जाता है कि मां-बाप का दर्द बेटियां समझती हैं, लेकिन जहानाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी सोचने पर मजदूर हो जाएंगे कि आप अपनो पर भरोसा करें या फिर गैरों पर. 

शर्मनाक! बेटियों ने ऐंठी लाखों की संपत्ति, बुजुर्ग महिला को मारकर घर से निकाला, डीएम ने लिया संज्ञान

जहानाबाद: कहा जाता है कि मां-बाप का दर्द बेटियां समझती हैं, लेकिन जहानाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी सोचने पर मजदूर हो जाएंगे कि आप अपनो पर भरोसा करें या फिर गैरों पर. दरअसल एक बुजुर्ग महिला को बेटी और दामाद जीवन सहारा देने के नाम पर उन्हें अपने घर ले गए और धीरे-धीरे कर उनका लाखों की संपत्ति हड़प ली और बाद में मारपीट कर धक्के मार कर घर से बाहर निकाल दिया. मामला नगर थाना क्षेत्र के श्याम नगर मोहल्ले का है. 

घटना की जानकारी जिलाधिकारी रिची पांडेय को मिली तो उन्होंने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिए है. पीड़ित बुजुर्ग महिला बताया कि उनकी चार बेटियां है. बड़ी बेटी अपने आर्मी जवान पति के साथ शहर के श्याम नगर मोहल्ले में रहती है. तो छोटी बेटी पटना में रहती है. जबकि दो अन्य बेटी दो अलग-अलग स्थानों पर रहती है. कुछ दिनों पहले छोटी बेटी के यहां रहने गयी जहां कुछ दिन रखने के बाद उसके सोने चांदी के आभूषण को हड़प करते हुए मारपीट कर घर से निकाल दिया. 

तीन दिन पहले बड़ी बेटी अपने जहानाबाद के श्याम नगर मोहल्ले में घर ले आये जहां धीरे-धीरे कर लाखों रुपये की संपत्ति अपने नाम कर लिया. जब बुजुर्ग महिला के पास कुछ नही बचा तो बेटी और नाती ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया. पीड़ित महिला ने बताया कि वह घोसी थाना के गंधार गांव की रहने वाली है. उनके पैतृक गांव में 12 बीघा जमीन के साथ साथ लाखों रुपये की आभूषण थी. जिसे तीन बेटियों ने डेढ़-डेढ़ बीघा जमीन अपने नाम कर लिया और उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. 

पीड़ित बुजुर्ग महिला जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने को मजबूर हो गयी. इसी दौरान जी मीडिया की टीम को उस बुजुर्ग महिला पर नजर पड़ी. महिला के हाल चाल जानने के बाद इस बात की जानकारी जिले के डीएम को दिया. जिसके बाद डीएम ने महिला हेल्प लाइन को निर्देश देते हुए जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इधर महिला हेल्पलाइन के एडमिस्ट्रेटर ने बताया कि बुजुर्ग महिला के चार बेटियां है जो संपति हड़प कर उन्हें घर से बेघर कर दिया है जिसे रेलवे स्टेशन से बरामद महिला अल्पावसगृह में रखा गया है. काउंसिलिंग करने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- National Water Awards: जल संरक्षण के कार्यों में एमपी को पहला पुरस्कार, जानें बिहार का किस नंबर पर?

Trending news