मोहनिया टोल प्लाजा पर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, माफियाओं पर होगी कार्रवाई
Advertisement

मोहनिया टोल प्लाजा पर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, माफियाओं पर होगी कार्रवाई

सासाराम से उत्तर प्रदेश की तरफ सबसे अधिक बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों का ही परिचालन होता है. इन ट्रकों को पकड़ने के सारे इंतजाम को धता बताते हुए इंट्री माफिया टोल प्लाजा पर मौजूद अधिकारियों की सांठगांठ से आसानी से वाहनों को पार करा दे रहे है. 

मोहनिया टोल प्लाजा पर मजिस्ट्रेट और पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, माफियाओं पर होगी कार्रवाई

कैमूर : कैमूर जिले में बालू लदे ओवरलोड वाहनों का परिचालन बदस्तूर जारी है. अधिकारी और इंट्री माफियाओं के सांठगांठ से यह धंधा काफी फल-फूल रहा है, लेकिन सरकारी राजस्व को चूना लगाकर अपना राजस्व बनाने में जुटे हैं. पकड़ने वाले जिम्मेदार ओवरलोडिंग वाहनों को पकड़ने के लिए अधिकारी भी तैनात है.

मोहनिया टोल प्लाजा से मिले आंकड़े
बता दें कि मोहनिया टोल प्लाजा से जारी किए गए ओवरलोडेड वाहनों के आंकड़ों के अनुसार महज 3 दिन में 926 ओवरलोड ट्रक कैमूर जिले के मोहनिया टोल प्लाजा को पार करते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गया. जबकि इन ओवरलोडेड वाहनों पर लगाम लगाने के लिए मोहनिया टोल प्लाजा पर एक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की 3 शिफ्टों में 24 घंटा तैनाती प्रतिदिन की गई है. उसके बावजूद 926 ओवरलोडेड ट्रक मोहनिया टोल प्लाजा को इन सारे अधिकारियों की मौजूदगी में पार हो जाना प्रशासनिक कार्रवाई पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर रहा है.

सबसे अधिक बालू की चलती है ओवरलोडेड ट्रक
बता दें कि सासाराम से उत्तर प्रदेश की तरफ सबसे अधिक बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों का ही परिचालन होता है. इन ट्रकों को पकड़ने के सारे इंतजाम को धता बताते हुए इंट्री माफिया टोल प्लाजा पर मौजूद अधिकारियों की सांठगांठ से आसानी से वाहनों को पार करा दे रहे है. इसके अलावा बता दें कि अगर टोल प्लाजा के आंकड़ों पर गौर करें तो 25 अक्टूबर को 222, 26 अक्टूबर को 299 और 27 अक्टूबर को 405, यानी महज 3 दिन में 926 ओवरलोडेड ट्रक सरकार के राजस्व का चूना लगाते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुके है.

बालू लदे एक ओवरलोडेड ट्रक का 3 से 4 लाख रुपये का होता है फाइन
बता दें कि बालू लदे एक ट्रक ओवरलोड पकड़ता है तो सरकार को 3 से 4 लाख रुपये का राजस्व आता है. अंदाजा लगाया जा सकता है इतनी संख्या में ट्रक अगर प्रतिदिन पार हो रहे हैं तो सरकार को कितने राजस्व की हानि हो रही है. जिन अधिकारियों को बालू लदे ओवरलोड ट्रकों को पकड़ने के लिए मोहनिया टोल प्लाजा पर प्रत्येक दिन तीन शिफ्ट में 24 घंटे तैनात किया गया है आखिर वह अपने ड्यूटी अच्छे तरीके से नहीं कर रहे हैं तो क्या होगी करवाई.

क्या कहते हैं जिलाधिकारी
कैमूर जिला अधिकारी नवदीप शुक्ला ने बताया कि टोल प्लाजा के लेन में लगा धर्म कांटा कई बार अंडरलोड ट्रकों को भी ओवरलोड बताता है. फिर भी जो टोल प्लाजा से सूची हमें ओवरलोड ट्रकों का उपलब्ध कराई जाती है उस पर जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़िए- Monalisa Photo: मोनालिसा ने पिंक शरारा में शेयर की फोटोज, एथनिक आउटफिट में दिखी कमाल

Trending news