दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति ने नवविवाहिता की कर दी हत्या
Advertisement

दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति ने नवविवाहिता की कर दी हत्या

कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति नियाज खां ने भाभी रुबाना के साथ मिलकर नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतका की 20 दिन पहले ही शादी हुई थी.

 

दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति ने नवविवाहिता की कर दी हत्या
गयाः कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज पति नियाज खां ने भाभी रुबाना के साथ मिलकर नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतका की 20 दिन पहले ही शादी हुई थी. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आरोपी नियाज खां और उसकी भाभी रुबाना के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.
 
दहेज के नाम पर बहन को करते थे परेशान
मृतिका की  बहन ने बताया कि महज 20 दिन पहले ही बहन की शादी सिकंदरपुर गांव में पति नियाज खां के साथ की थी. पति नियाज दहेज में बाइक मांग रहा था. हम लोग इतने अमीर नहीं हैं कि आपको बाइक दहेज में खरीदकर दे सकें. किसी तरह से परिवार का पालन पोषण होता है, लेकिन यह नहीं माना और बाइक के नाम पर रोज परेशान और मारपीट करता था. बीती रात नियाज और उसकी भाभी ने बहन की पीट-पीटकर हत्या कर दी.
 
घटना के बाद भाभी बोली मैं निर्दोष हूं
आरोपित की भाभी रुबाना ने पुलिस के बताया कि नियाज दहेज में बाइक मांग रहा था और वो बाइक नहीं मिलने से काफी नाराज था. मेरा पहले उसके साथ रिश्ता था शादी के बाद से नहीं है. उसमें मुझे सिर्फ पैर पकड़ने के लिए बुलाया था. जब मैंने पैर पकड़े तो उसने अपनी पत्नी का दुपट्टा लेकर गला दबा दिया. फिर शव को उसी दुपट्टा से पंखा से लटका दिया. मैं केवल पैर पकड़ी थी इसके अलावा मेरा कोई भी दोष नहीं है.
 
घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया 5 जुलाई को एक व्यक्ति अपने ही पत्नी का हत्या कर गला दबाकर दिया. फिर उसको आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए शव को पंखे से उसी के दुपट्टे से लटका दिया. मृतका के मायके वाले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी चैनपुर थाने में दर्ज कराई गई थी. केस के अनुसंधान में पता चला कि आरोपी पति का उसकी भाभी के साथ अवैध संबंध था. भाभी शादी से खुश नहीं थी जिसके बाद नियाज दहेज की मांग करता था. हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा बरामद कर लिया गया है और भाभी और देवर दोनों अभियुक्तों ने घटना में संलिप्तता की बात स्वीकारी है.

Trending news