नीतीश के राज में ये क्या हो रहा है? मोतिहारी में भू-माफिया ने पुलिस को ठोकी सलामी और ढहा दिया पत्रकार का घर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2306502

नीतीश के राज में ये क्या हो रहा है? मोतिहारी में भू-माफिया ने पुलिस को ठोकी सलामी और ढहा दिया पत्रकार का घर

Motihari News: चकिया थाना से महज 200 गज पर एक पत्रकार के घर पर कुछ भू-माफिया पहुंचे और उनके कैम्पस में बने निजी कमरे में तोड़फोड़ शुरू कर दिया. वहीं, थाना अध्यक्ष ने पत्रकार की शिकायत हो नहीं सुना. इसके बाद पत्रकार ने 112 पर फोन लगाया. करीब आधे घंटे बाद चकिया थाना की पुलिस की गाड़ी पहुंची, लेकिन किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं किया. पुलिस की गश्ती गाड़ी के मौजूदगी में भू-माफिया घर मे तोड़फोड़ करते रहे.

पुलिस के मौजूदगी में दबंगई

Motihari: मोतिहारी में पुलिस की संरक्षण में भू-माफिया ने 24 जून, 2024 दिन सोमवार को एक पत्रकार का घर ढहा दिया. भू-माफिया इतने बेखौफ होकर दिन के उजाले में अपना आतंक दिखा रहे थे. जैसे उस चकिया थाना अध्यक्ष का हाथ हो. चकिया थाना अध्यक्ष को जब पत्रकार ने फोन करके उसके घर पर हो रहे गुंडागर्दी की जानकारी दिया और मदद की गुहार लगाई तो थानाध्यक्ष ने कन्नी काटते हुए कहा कि अभी हम दूसरे जगह जा रहे है. 

दरअसल, चकिया थाना से महज 200 गज पर एक पत्रकार के घर पर कुछ भू-माफिया पहुंचे और उनके कैम्पस में बने निजी कमरे में तोड़फोड़ शुरू कर दिया. वहीं, थाना अध्यक्ष ने पत्रकार की शिकायत हो नहीं सुना. इसके बाद पत्रकार ने 112 पर फोन लगाया. करीब आधे घंटे बाद चकिया थाना की पुलिस की गाड़ी पहुंची, लेकिन किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं किया. पुलिस की गश्ती गाड़ी के मौजूदगी में भू-माफिया घर मे तोड़फोड़ करते रहे. भू माफिया के दहशत में पत्रकार की पत्नी और बच्चे घर मे दुबके रहे. इन दौरान भू-माफिया घर पर पथराव भी करते रहे.

चकिया थाना ने भू-माफिया पर कार्रवाई करना तो दूर चकिया थाना में आवेदन देने के 24 घंटे बाद भी एफआईआर तक दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा. दहशत से पत्रकार की पत्नी अब सदमे में है और चकिया रेफरल अस्पताल में भर्ती है. पत्रकार ने मोतिहारी के एसपी कान्तेश मिश्रा को भू-मफिया के आतंक का वीडियो भेजकर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, एसपी कान्तेश मिश्रा ने मामले में संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर भू-माफिया की गिरफ्तारी करने का निर्देश दे दिया है. 

यह भी पढ़ें:'अब नीतीश सरकार ने रोक लगा दी...', CM आवास का घेराव करने पहुंचे गेस्ट शिक्षक

भू-माफिया के बाबत बताया जाता है कि उसने पत्रकार की जमीन को किसी से बेच दिया है और अब पत्रकार की जमीन पर कब्जा करना चाहता है. भू-माफिया में शामिल एक शख्स पत्रकार का दूर का रिश्तेदार भी है. चकिया में जिस प्रकार से दिन के उजाले में घर पर तोड़फोड़ किया गया और जिस प्रकार से पुलिस की मौजूदगी में दबंग तोड़फोड़ करते रहे. इसको देखने के बाद अब पुलिस के इकबाल पर सवाल उठने लगा है. 

रिपोर्ट: पंकज कुमार

Trending news