Shravani Mela 2023: श्रावणी मेले के लिए तैयार हो रहा देवघर, उपायुक्त ने मंदिर के रूट का लिया जाएजा
Advertisement

Shravani Mela 2023: श्रावणी मेले के लिए तैयार हो रहा देवघर, उपायुक्त ने मंदिर के रूट का लिया जाएजा

Shravani Mela 2023: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बाबा मंदिर और यहां आने वाले रूट लाइन का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि इस बार श्रावणी मेला दो चरणों में की जाएगी.

Shravani Mela 2023: श्रावणी मेले के लिए तैयार हो रहा देवघर, उपायुक्त ने मंदिर के रूट का लिया जाएजा

देवघर: Shravani Mela 2023: विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बाबा मंदिर और यहां आने वाले रूट लाइन का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि इस बार श्रावणी मेला दो चरणों में की जाएगी. 3 जुलाई को विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा, जो 17 जुलाई तक चलेगी. जिसके बाद मलमास मेला शुरू हो जाएगा जो पूरे 1 माह तक चलेगा. जिसके बाद फिर से श्रावणी मेला शुरू होगा, जिसको लेकर सारी तैयारियां और विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने का आवश्यक दिशा निर्देश भी पदाधिकारियों को दिया गया.

वही उपायुक्त ने कहा कि देवतुल्य श्रद्धालु जो यहां पर आते हैं उनको किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो उसके लिए बिजली पानी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं, सूचना केंद्र मंदिर प्रांगण से लेकर पूरे रूट लाइन में व्यवस्था की जा रही है. साथ ही धूप से बचाने के लिए भी श्रद्धालुओं के लिए प्रबंध किया जा रहा है. सभी पदाधिकारियों को विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर 21 जून तक समय दिया गया है. सारे कार्य पूरा करके मेला का संचालन सुव्यवस्थित ढंग से करने का निर्देश उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों को दिया है. इस दौरान उमा भवन, संस्कार भवन, प्रशासनिक भवन, सुविधा केंद्र, बाबा मंदिर प्रांगण और क्यू कॉम्प्लेक्स, नेहरू पार्क, स्थित कंट्रोल रूम और रूट लाइन का भी जायजा लिया.

बता दें कि सावन महीने में हर साल लाखों की संख्या में बाबा के भक्त भगवान शंकर के दर्शन करने आते हैं. एक महीने तक चलने वाला ये मेला इस साल 59 दिनों तक चलने वाला है. ऐसे में इस साल प्रशासन द्वारा इस साल बाबा के भक्तों के लिए विशेष तैयारी की जा रही है. रास्ते में बिहार के सुल्तानगंज से जल लेकर देवघर आने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है.

इनपुट- विकाश राऊत

ये भी पढ़ें- अवैध कोयला खनन के दौरान धंसी खदान, 3 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

Trending news