PM Modi Dhanbad Visit: 1 मार्च को प्रधानमंत्री हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन, प्रबंधक ने की पूरी तैयारी
Advertisement

PM Modi Dhanbad Visit: 1 मार्च को प्रधानमंत्री हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन, प्रबंधक ने की पूरी तैयारी

PM Modi Dhanbad Visit: हर्ल प्रबंधक ने उत्पादन ने कहा कि किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा. वहीं, उत्पादन अप्रैल 2023 से शुरू कर लिया गया. यहां लगभग 1000 मजदूर कार्य कर रहे हैं और सिंदरी का भी विकास हर्ल कारखाना खुलने से होगा. मार्च के अंत तक 10 लाख टन उत्पादन पूरा कर लिया जाएगा. 

पीएम मोदी हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Dhanbad Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की महत्वाकांक्षी परियोजना हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड सिंदरी का उनके हाथों उद्घाटन की प्रस्तावित कार्यक्रम के बाद हर्ल हर प्रबंधक ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 1 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) हर्ल आ रहे हैं. प्रधानमन्त्री की हर्ल उर्वरक कारखाना जो राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 1 मार्च को 10:45 पर प्रधानमंत्री धनबाद के सिंदरी पहुंचेंगे. यहां पर कार्यरत कर्मचारियों से बात करेंगे. इसके साथ ही पूरे प्लांट का निरीक्षण करेंगे.

इन राज्यों में भी जाएगा यूरिया

हिंदुस्तान उर्वरक का रसायन लिमिटेड (Hindustan Urvarak & Rasayan Limited) सिंदरी का शिलान्यास साल 2018 में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने किया था. जो साल 2022 में पूरा कर लिया गया था. साल 2022 में कोरोना काल के कारण उद्घाटन नहीं हो सका. जो एक मार्च को प्रधानमंत्री के हाथों उद्धघाटन किया जाएगा. इस प्लांट को निर्माण में लगभग 9000 करोड रुपए खर्च किए गए है. यहां से यूरिया बिहार, झारखंड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश खाद पहुंचाया जाएगा. 

किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा

हर्ल प्रबंधक (Hindustan Urvarak & Rasayan Limited) ने उत्पादन ने कहा कि किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा. वहीं, उत्पादन अप्रैल 2023 से शुरू कर लिया गया. यहां लगभग 1000 मजदूर कार्य कर रहे हैं और सिंदरी का भी विकास हर्ल कारखाना खुलने से होगा. मार्च के अंत तक 10 लाख टन उत्पादन पूरा कर लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: PM Modi Dhanbad Visit: पीएम मोदी को सुनने कोडरमा से धनबाद जाएंगे हजारों लोग

दरअसल, 1 मार्च, 2024 को पीएम मोदी (PM Modi) धनबाद पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम में कोडरमा से भी हजारों की संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी की अगुवाई में वहां पहुंचेंगे और पीएम  मोदी (PM Modi) को सुनेंगे. मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के आगमन की खबर सुनकर ही लोगों में उत्साह बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले पीएम  मोदी (PM Modi) का यह धनबाद दौरा कार्यकर्ताओं और नेताओं में एक नए जोश का संचार करेगा.

रिपोर्ट: नितेश केआर मिश्रा

Trending news