Chirag Paswan Nomination: चिराग पासवान आज करेंगे अपना नामांकन, सम्राट चौधरी सहित NDA के कई बड़े नेता हाजीपुर पहुंचे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2230857

Chirag Paswan Nomination: चिराग पासवान आज करेंगे अपना नामांकन, सम्राट चौधरी सहित NDA के कई बड़े नेता हाजीपुर पहुंचे

Chirag Paswan Nomination: हाजीपुर को दिवंगत रामविलास पासवान की कर्मभूमि कहा जाता है. इस सीट से उनके पिता रामविलास पासवान चुनाव लड़ा करते थे. यह पहली बार है जब चिराग पासवान हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

चिराग पासवान

Chirag Paswan Nomination: बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार के रूप में लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान आज (गुरुवार, 2 मई) नामांकन करेंगे. चिराग पासवान के नामांकन के पश्चात एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा. यह जनसभा हाजीपुर के सुभाष चौक स्थित संस्कृत महाविद्यालय में होगी. इस जनसभा में एनडीए के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. चिराग के नामांकन में शामिल होने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी सहित बिहार NDA के तमाम बड़े नेता हाजीपुर पहुंच चुके हैं. बता दें कि हाजीपुर को दिवंगत रामविलास पासवान की कर्मभूमि कहा जाता है. इस सीट से उनके पिता रामविलास पासवान चुनाव लड़ा करते थे. यह पहली बार है जब चिराग पासवान हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

इससे पहले वह लगातार दो बार जमुई से सांसद बन चुके हैं. 2019 में हाजीपुर सीट से चिराग के चाचा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उस वक्त पार्टी और परिवार एकजुट था. लेकिन रामविलास के निधन के बाद पशुपति पारस ने चिराग से संबंध तोड़ लिए और पार्टी को भी दो टुकड़ों में विभाजित कर दिया था. दोनों गुट एनडीए का हिस्सा हैं. हाजीपुर सीट को लेकर चाचा-भतीजे में काफी जंग देखने को मिल चुकी है. अंत में जीत चिराग की हुई. देखना ये होगा कि क्या चिराग के नामांकन में उनके चाचा और हाजीपुर के वर्तमान सांसद पशुपति पारस शामिल होंगे?  

ये भी पढ़ें- Rama Singh: RJD का दामन छोड़ चिराग पासवान के साथ हुए रामा सिंह, बोले- अब घर वापसी हुई

हाजीपुर में चिराग का मुख्य मुकाबला राजद के शिवचंद्र राम से है. वह पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. उनके नामांकन में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश साहनी के अलावा महागठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे. अपने नामांकन को अनोखा बनाने के लिए शिवचंद्र राम साइकिल पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने डीएम कार्यालय पहुंचे थे. जब साइकिल की सवारी करने का कारण पूछा तो राजद प्रत्याशी के साथ आए विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि महंगाई है इसलिए साइकिल से आए हैं. लेकिन हैरानी की बात है कि इस महंगाई में साइकिल की रखवाली के लिए 4 बाउंसर को बुलाया गया था.

Trending news