धनबाद नगर निगम के खिलाफ फुटपाथ दुकानदारों का फूटा गुस्सा, कार्यालय का किया घेराव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1749153

धनबाद नगर निगम के खिलाफ फुटपाथ दुकानदारों का फूटा गुस्सा, कार्यालय का किया घेराव

Jharkhand News: धनबाद नगर निगम ने सड़क को जाम मुक्त करने के लिए कई शहरी क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया है और दुकान लगाने पर पांच हजार का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है. वहीं फुटफाट दुकानदारों को कोहिनूर मैदान में नए बने वेंडिंग जोन में दुकान लगाने को कहा गया है.

धनबाद नगर निगम के खिलाफ फुटपाथ दुकानदारों का फूटा गुस्सा, कार्यालय का किया घेराव

धनबाद:Jharkhand News: धनबाद नगर निगम ने सड़क को जाम मुक्त करने के लिए कई शहरी क्षेत्र को नो वेंडिंग जोन घोषित कर दिया है और दुकान लगाने पर पांच हजार का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया है. वहीं फुटफाट दुकानदारों को कोहिनूर मैदान में नए बने वेंडिंग जोन में दुकान लगाने को कहा गया है. जिसके बाद दुकानदारों ने विरोध जताते हुए निगम कार्यालय का घेराव कर विरोध किया. दुकानदारों का कहना है कि जिस क्षेत्र में हमारी दुकान है वहीं दुकान दिया जाए. बता दें कि नगर निगम के द्वारा दो करोड़ की राशि खर्च कर धनबाद के कोहिनूर मैदान में वेडिंग जोन बनाया गया है. जिसमे 192 दुकानदारों को बसाया जाना है.  लेकिन सड़क पर दुकान लगा रहे फुटपाथ दुकानदार वहां नहीं जाना चाहते. जिसको लेकर निगम द्वारा सख्ती की जा रही है. जिसके विरोध में आज दर्जनों दुकानदार निगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंच कर नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की.

दुकानदारों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि निगम अपना मनमाना रवैया अपना कर हम फुटपाथ दुकानदारों पर अन्याय कर रही है. उन्होंने कहा की निगम द्वारा कोहिनूर मैदान में वेंडिंग जोन बनाया गया जिसमें एक सौ नब्बे दुकान में से एक सौ पैंतालीस दुकान बुक हो चुका है. पैतालीस दुकान अभी बुक होना बाकी है और शहर में लगभग दस हजार फुटपाथ दुकानदार है ऐसे में हम दुकानदारों का गुजारा कैसे होगा.

वहीं महिला दुकानदार ने बताया की हम लोग वर्षो से बस स्टेंड में अपनी दुकान लगाते आए है. आज निगम हम लोग को वेंडिंग जॉन कोहिनूर मैदान में बसना चाहती है. ऐसे में बस स्टेंड के ग्राहक भला कोहिनूर मैदान कैसे आएंगे और वहां सुविधा के अभाव में हम लोग का बोहनी भी नहीं हो पाएगा. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हम लोग को यहां पर निगम व्यवस्था दे अन्यथा हम लोग इस जगह से नहीं हटेंगे चाहे कुछ भी हो जाए.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: 2 महीने से पत्नी जेल में बंद, पति ने गम में फंदे से लटककर दी जान

Trending news