Flood Alert : गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर से बेगूसराय में बना बाढ़ का खतरा, अलर्ट जारी
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1322490

Flood Alert : गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर से बेगूसराय में बना बाढ़ का खतरा, अलर्ट जारी

गंगा में जलस्तर के बढ़ने से पानी सुप्रसिद्ध सिमरिया घाट के ऊपर तक पहुच गया है. जहां घाट किनारे मौजूद दुकानों में भी पानी प्रवेश करने लगा है.

Flood Alert : गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर से बेगूसराय में बना बाढ़ का खतरा, अलर्ट जारी

बेगूसराय : बेगूसराय में गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. जिससे दियारा इलाकों में बाढ़ की संभावना बढ़ने लगी है. बाढ़ की बढ़ती सम्भावना के चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. पूरे इलाके में लगातार पानी बढ़ते जा रहा है. गंगा में जलस्तर के बढ़ने से पानी सुप्रसिद्ध सिमरिया घाट के ऊपर तक पहुच गया है. जहां घाट किनारे मौजूद दुकानों में भी पानी प्रवेश करने लगा है. जिसके कारण लोग दुकान खाली करने को मजबूर हो गए हैं.  

मजबूरी में पानी से होकर गुजरना पड़ रहा
दूसरी ओर बछवारा प्रखंड के चमथा दियारा में सड़कों पर भी पानी जमा होने लगा है. जिसके कारण लोगों को मजबूरी में सड़क पर जमे पानी से होकर जाना पड़ रहा है. जिले भर में गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. दियारा इलाके में लगी फसल भी गंगा में डूब रही है.

जलस्तर बढ़ने से घाट के ऊपर पानी चला गया
गंगा के बढ़ते जलस्तर से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है, क्योंकि बढ़ते जलस्तर के कारण खेतों में लगी फसल भी डूब गए हैं. जिससे उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. सिमरिया गंगा घाट पर जलस्तर बढ़ने से घाट के ऊपर पानी चला गया है.

गोताखोरों ने गंगा स्नान न करने की सलाह दी 
मौके पर तैनात गोताखोरों के द्वारा लोगों से गंगा में स्नान करने से परहेज करने की बात कही जा रही है. क्योंकि गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ने से पानी घाट के ऊपर तक पहुंच रहा है दूसरी ओर चमथा दियारा में भी सड़क पर करीब 1 फीट से ज्यादा पानी जमा हो गया है.

यह भी पढ़े : पोखर में तैरता मिला अधेड़ व्यक्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news