NEET पेपर लीक के मास्टरमाइंड के घर पहुंचा Zee News, परिवारवालों ने नहीं की कोई बातचीत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2305214

NEET पेपर लीक के मास्टरमाइंड के घर पहुंचा Zee News, परिवारवालों ने नहीं की कोई बातचीत

NEET Paper Leak Case: आरोपी सिकंदर के पड़ोसियों ने बताया कि 1996-97 में सिकंदर जब किराये के मकान में रहता था. उस दौरान उसके पास किराये तक का पैसा नहीं होता था, लेकिन आज बरियातू स्थित हाउसिंग कॉलोनी में उसका एक आलीशान बंगला है.

नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड JE सिकंदर यादवेंदु

NEET Paper Leak Case: नीट परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच तेजी से चल रही है. इस स्कैम के तार अब झारखंड से भी जुड़ गए हैं. इस पूरी जांच में सिकंदर का नाम काफी चर्चा में है. सिकंदर ही वह शख्स बताया जा रहा है जिससे छात्र अभिषेक के पिता अवधेश ने सेटिंग की थी और पास कराने के लिए 40 लाख रुपये दिए थे. आरोपी सिकंदर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. आरोपी का बरियातू के हाउसिंग कॉलोनी में आलीशान घर स्थित है. जिसके बाद जी न्यूज की टीम ने सिकंदर के घरवालों से बात करने की कोशिश की, लेकिन किसी ने मीडिया से बात नहीं की. 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी सिकंदर अलग झारखंड राज्य गठन के पहले से ही रांची में रहता था. उस वक्त उसका ठिकाना बरियातु हाउंसिंग कॉलोनी में रहने वाले एक प्रोफेसर के घर में था. स्थानीय लोगों ने बताया कि 1996-97 में सिकंदर जब किराये के मकान में रहता था. उस दौरान उसके पास किराये तक का पैसा नहीं होता था, लेकिन आज बरियातू स्थित हाउसिंग कॉलोनी में उसका एक आलीशान बंगला है. जब जी न्यूज की टीम उस बंगले पर पहुंची, तो किसी घर का गेट तक नहीं खोला और मीडिया से बात करने से साफ मना कर दिया.

ये भी पढ़ें- NEET पेपर लीक के आरोपी संजीव मुखिया के लिए सेफ जोन क्यों बना हजारीबाग? जानें कारण

बता दें कि सिकंदर के नाम का खुलासा अवधेश के कबूलनामे से हुआ. अवधेश ने ईओयू को बताया कि उसकी मुलाकात रांची में सिकंदर से तब हुई थी, जब वह छोटा-मोटा ठेकेदारी का काम करता था. अवधेश के मुताबिक, बेटे अभिषेक को पास कराने की जिम्मेदारी सिकंदर ने ली थी. अवधेश कुमार ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया है कि अपने बेटे को पास करने के लिए 40 लाख रुपए में डील हुई थी और 1 साल पहले एसबीआई रांची का ब्लैंक चेक सिकंदर नाम के व्यक्ति को दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- NEET पेपर लीक में बयानबाजी जारी, कांग्रेस-RJD ने कही ये बात, BJP का पलटवार

उसने बताया कि 5 मई को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए अवधेश अपने बेटे अभिषेक को लेकर 3 में को ही पटना चला गया. जिसकी बाद अगले दिन अभिषेक को लेकर सिकंदर अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास गया और परीक्षा के क्वेश्चन रटवाये. लेकिन एग्जाम के बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

Trending news