Jharkhand Crime: झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, एक सरकारी स्कूल का टीचर भी शामिल
Advertisement

Jharkhand Crime: झारखंड के लातेहार में हथियारों के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, एक सरकारी स्कूल का टीचर भी शामिल

Jharkhand Crime: झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति मोर्चा) के तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand Crime: झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति मोर्चा) के तीन नक्सलियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया. इनमें से एक कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी एक सरकारी स्कूल में सहायक शिक्षक के रूप में कार्यरत है, लेकिन नक्सली संगठन के लिए सक्रिय था. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: जदयू नेता पवन साव की हत्या का प्रयास करने मामले में घंटी साव गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए दो अन्य नक्सलियों में एरिया कमांडर सूरज कुमार लोहरा उर्फ सर्वनाश, अनिल लोहरा शामिल हैं. ये सभी कमलेश सिंह उर्फ गुरुजी के घर इकट्ठा होकर कांट्रैक्टर्स और कारोबारियों से लेवी (रंगदारी) वसूलने की योजना बना रहे थे. 

ये भी पढ़ें- साइबर फ्रॉड कर पाकिस्तान भेजता था पैसा, जमुई से गिरफ्तार हुआ साइबर आतंकवादी

लातेहार पुलिस ने इनके पास से एक लोडेड पिस्तौल, एक बोलेरो, दो मोटरसाइकिल, चार जिंदा कारतूस, दो वॉकी- टॉकी, सात एंड्रॉयड मोबाइल, चार की-पैड मोबाइल, चार चार्जर, दो राउटर, चार सिम, एक पिट्ठू, दो वर्दियां बरामद की हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में कांग्रेस ने भी उठाई शराबबंदी कानून की समीक्षा की मांग

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार सहायक शिक्षक कमलेश्वर सिंह उर्फ गुरु जी नक्सलियों को शरण देता था. वह नक्सलियों को आने-जाने के लिए गाड़ी भी मुहैया कराता था. उसके घर पर नक्सली संगठन का सुप्रीमो पप्पू लोहरा, सबजोनल कमांडर लवलेश गंझू समेत अन्य कई नक्सली मौजूद थे, लेकिन भागने में सफल रहे. 

Jharkhand: हजारीबाग से किडनैप किया गया 4 साल का बच्चा 8 दिन बाद बरामद

झारखंड के हजारीबाग शहर के ओकनी मुहल्ले से आठ दिन पहले किडनैप किए गए चार वर्षीय बालक को सोमवार सुबह कोडरमा स्टेशन के पास से बरामद किया गया. अपहरण करने वाले गिरोह ने बच्चे को किसी व्यक्ति के पास बेच डाला था. उसे कहीं और ले जाने की तैयारी चल रही थी. बता दें कि हजारीबाग निवासी अभिषेक गुप्ता का चार वर्षीय पुत्र आठ दिन पहले अचानक घर के पास से लापता हो गया था. परिवार के लोगों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया था. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि एक गिरोह ने बच्चे का अपहरण कर लिया था. पुलिस ने अपहृत बच्चे को कोडरमा रेलवे स्टेशन के पास बरामद कर लिया. अपहरण करने वाले गिरोह में फिलहाल दो से तीन महिलाओं की संलिप्तता की बात सामने आई है. जिन्हें गिरफ्त में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

बीते एक माह के दौरान रांची और जमशेदपुर में भी बच्चों के अपहरण और चोरी की दो घटनाएं सामने आई थीं. पुलिस ने इन दोनों बच्चों को भी बरामद कर लिया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news