Bihar Crime: 20 करोड़ की लूट देहरादून में, प्लान बना बिहार में, वैशाली से 2 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1962846

Bihar Crime: 20 करोड़ की लूट देहरादून में, प्लान बना बिहार में, वैशाली से 2 गिरफ्तार

बिहार में बैठकर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रिलायंस ज्वेलरी शॉप में डकैती का प्लान तैयार हुआ और फिर वहां से 20 करोड़ का सोना और हीरा लूट लिया गया. इस कहानी को सुनकर आपको चौंकानेवाला अनुभव हो रहा होगा.

फाइल फोटो

Bihar Crime: बिहार में बैठकर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रिलायंस ज्वेलरी शॉप में डकैती का प्लान तैयार हुआ और फिर वहां से 20 करोड़ का सोना और हीरा लूट लिया गया. इस कहानी को सुनकर आपको चौंकानेवाला अनुभव हो रहा होगा. ऐसा ही चौंकाने वाला वाकया सामने आया है जिसका देहरादून पुलिस ने बिहार पुलिस कर खुलासा किया और वैशाली से 2 अपराधियों को इसके लिए गिरफ्तार कर लिया गया. 

धनतेरस से ठीक पहले देहरादून में रिलायंस के शॉप में डकैती हुई और 20 करोड़ से अधिक का माल लूट लिया गया. 10 नवंबर को धनतेरस का त्यौहार था जबकि यह लूट 9 नवंबर को ही हो गई थी. अब इस मामले में बिहार के वैशाली से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: यादवों का भरोसा क्यों खिसक रहा RJD से! भाजपा के पोस्टर ने मचाया बवाल

यहां पुलिस की मानें तो बिहार में डकैतों की तरफ से एक घर को इसके लिए ऑपरेशनल हाउस बनाया गया था. इनके द्वारा संचालित गैंग के सदस्य OLX से ज्यादातर गाड़ियों की खरीददारी कर घटना को अंजाम देते थे. इसके साथ ही ये लोग सिग्नल जैमर का भी इस्तेमाल डकैती के दौरान करते थे. 

इस मामले को लेकर बिहार और मध्यप्रदेश में दून पुलिस की टीम के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. ऐसे में बिहार से इस डकैती के लिए फंडिंग करनेवाले जो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दून पुलिस की इस मामले में मदद के लिए वैशाली पुलिस भी साथ थी. इसमें से एक अपराधी का नाम अमृत कुमार और दूसरे का विशाल कुमार कुशवाहा है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

पुलिस की मानें तो देहरादून के इस लूट में से करीब डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा विशाल के खाते में भेजे गए. इस देहरादून लूट में सूत्रों की माने तो पांचों अपराधी बिहार के वैशाली जिले के रहनेवाले थे. जिसको पकड़ने के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है. 

इस लूट का मास्टरमाइंड प्रिंस कुमार बताया जा रहा है. वह आरोपित विशाल का जीजा है. पुलिस की मानें तो बिहार में एक हाइड हाउस में यह सभी अपराधी मिलते थे और यहां से आगे की रणनीति बनाते थे और फिर लूट के बाद यहां मुलाकात के बाद आगे क्या करना है तय होता था. पुलिस को सर्विलांस और अन्य तरीकों के जरिए इस जगह का पता चला और फिर दबिश देकर यहां से दो आरोपियों को पकड़ा गया है. उनके हाथ कई सबूत भी लगे हैं.      

Trending news