NIA ने बिहार PFI साजिश मामले में एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार, सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप
Advertisement

NIA ने बिहार PFI साजिश मामले में एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार, सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप

बिहार के पूर्वी चंपारण में लक्षित हत्याओं की साजिश रचने के संबंध में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं पर जारी कार्रवाई में एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पूर्वी चंपारण में लक्षित हत्याओं की साजिश रचने के संबंध में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं पर जारी कार्रवाई में एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

गिरफ्तारी को लेकर NIA ने दी जानकारी

NIA के प्रवक्ता ने कहा कि इरशाद उर्फ 'बेलाल' को सांप्रदायिक घृणा और दुश्मनी फैलाने के लिए पीएफआई की आपराधिक साजिश में सक्रिय रूप से शामिल पाया गया. इस मामले में गिरफ्तार किया जाने वाला वह सातवां व्यक्ति है. उन्होंने कहा कि हरपुर-कहुनी गांव निवासी इरशाद को रविवार को बिहार के मोतिहारी जिले के जितौरा गांव से गिरफ्तार किया गया. एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि उसने पटना के फुलवारीशरीफ के अहमद पैलेस में आयोजित विभिन्न प्रशिक्षण कक्षाओं में भाग लिया था. 

NIA ने कहा, 'इरशाद पीएफआई के प्रशिक्षण केंद्रों और गतिविधियों से भी जुड़ा था. मुजफ्फरपुर जिले के परसौनी गांव में एक ठिकाने से पीएफआई का एक मुद्रित बैनर और दो तलवारें बरामद की गई हैं.' 

अधिकारी ने कहा कि पिछले साल फुलवारीशरीफ इलाके में पीएफआई की सभा के नाम पर गैरकानूनी और हिंसक गतिविधियों से संबंधित मामले में पूर्व में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि दो अन्य को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. प्रवक्ता ने कहा कि शुरू में मामला पिछले साल 12 जुलाई को फुलवारीशरीफ पुलिस थाने में दर्ज किया गया था और 10 दिन बाद NIA ने फिर से मामला दर्ज किया, जिसने जांच को अपने हाथ में ले लिया.

NIA ने शुक्रवार को आठ स्थानों पर छापेमारी की और पूर्वी चंपारण के मेहसी के बहादुरपुर निवासी तनवीर रजा उर्फ 'बरकती' और मोहम्मद आबिद उर्फ 'आर्यन' को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान कई डिजिटल उपकरण जब्त किए गए. अधिकारी ने कहा कि और गिरफ्तारियां होने वाली हैं, क्योंकि आगे की जांच जारी है.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news