Mukesh Sahani Father Murder: आखिर जीतन सहनी का क्यों हुआ मर्डर? इस मामले में अबतक क्या-क्या हुआ 10 प्वाइंट में समझें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2339436

Mukesh Sahani Father Murder: आखिर जीतन सहनी का क्यों हुआ मर्डर? इस मामले में अबतक क्या-क्या हुआ 10 प्वाइंट में समझें

Mukesh Sahani Father Murder: VIP के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. बेहद निर्मम तरीके से मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की गई थी. आखिर जीतन सहनी का क्यों हुआ मर्डर?

आखिर जीतन सहनी का क्यों हुआ मर्डर?

दरभंगाः Mukesh Sahani Father Murder: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. बेहद निर्मम तरीके से मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की गई थी. जीतन सहनी के शव को जब्त कर पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है. बीते दिन मुकेश सहनी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. इस दौरान हजारों ने नम आंखों से जीतन सहनी को विदाई दी. फिलहाल इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक सियासत भी गरमाई हुई है. नीतीश सरकार पर विपक्ष जमकर हमलावर है. अब तक इस मामले में क्या-क्या हुआ है आइए आपको सब कुछ 10 प्वाइंट में बताते है-  

  1. मुकेश सहनी के पिती जीतन सहनी 72 साल के थे. बीते दिन मंगलवार (16 जुलाई) की सुबह उनका शव घर में खून से लटपट मिला. जीतन सहनी का शव दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित उनके घर से बरामद किया गया था.   
  2. इस मर्डर के बाद पुलिस हरकत में आ गई. जीतन सहनी की हत्या के पीछे का कारण जानने के लिए पुलिस सभी एंगल से छानबीन कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले के लिए एसआईटी टीम का गठन कर जांच करा रही है. 
  3. जानकारी के अनुसार, जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे. मुकेश सहनी की मां मीना देवी का निधन पहले ही हो चुका है. जीतन सहनी के दो बेटे है. मुकेश सहनी और संतोष सहनी. ये दोनों ही बाहर रहते हैं और एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है. वह भी बाहर रहती है. जिसके चलते जीतन सहनी घर में अकेले रहते थे. 
  4. जीतन सहनी का जीवन काफी सादा और सिंपल था. उन्हें राजनीति में रुचि नहीं थी और ना ही अपने बेटे मुकेश सहनी के राजनीतिक जगत से कोई मतलब था. बेटे मुकेश सहनी के राजधानी पटना या फिर मुंबई में मौजूद घर में भी वे कम जाते थे.
  5. जितेंद्र गंगवार ने कहा कि पुलिस वैज्ञानिक तरीके से मामले का अनुसंधान कर रही है. एसआईटी का गठन किया गया है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में पुलिस दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उन्होंने कहा कि जिस घर में जीतन सहनी की हत्या हुई है, वह दो फ्लोर का है. ग्राउंड फ्लोर पर घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है. जल्द ही इस मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.
  6. एसएसपी ने कहा कि पीछे के गेट से आकर इस घटना को अंजाम दिया गया है. आगे से गेट बंद था. हम हर पहलू से पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं. अभी इस पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. इसके अलावा घर के बाहर एक बक्सा मिला है. हो सकता है कि चोरी या पुरानी रंजिश की वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया हो. 
  7. वहीं जांच के दौरान पुलिस को मौके से बरामद तीन गिलास, संदूक से गायब कागजात और नौकर के लापता होने की जानकारी मिली है. ये सब कई सवाल खड़े कर रहे है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है. 
  8. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन सहनी के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या अत्यंत दुखद घटना है. मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री मुकेश सहनी से दूरभाष पर बातचीत कर उन्हें सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.
  9. दरभंगा के बिरौल में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने अपने पिता जीतन सहनी को मुखाग्नि दी. इस दौरान वहां मौजूद हजारों ने नम आंखों से विदाई अंतिम दी. वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता के अंतिम संस्कार सुपौल बाजार स्थित उनके आवासीय परिसर में हुआ. यहां पर मुकेश सहनी की मां मीना देवी का अंतिम संस्कार हुआ था. इस मौके पर परिजन, ग्रामीण और पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए.
  10. एसआईटी को लीड कर रही ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने जानकारी दी कि इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम के द्वारा जो भी साक्ष्य उपलब्ध कराया गया है. उन सभी कड़ियों को जोड़कर जल्द मामले के खुलासा का प्रयास किया जा रहा है.

 

Trending news