Jharkhand News: झारखंड के डुमरी उपचुनाव में तबाही मचाने का नक्सलियों का मंसूबा ध्वस्त, विस्फोटकों का जखीरा जब्त
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड के डुमरी उपचुनाव में तबाही मचाने का नक्सलियों का मंसूबा ध्वस्त, विस्फोटकों का जखीरा जब्त

Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिला के डुमरी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के दौरान तबाही मचाने का नक्सलियों का बड़ा मंसूबा पुलिस और सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया.गुरुवार को चलाए गए स्पेशल सर्च ऑपरेशन के दौरान जिले के खुखरा थाना क्षेत्र के पर्वतपुर इलाके में बंकर में छिपाकर र

(फाइल फोटो)

रांची: Jharkhand News: झारखंड के गिरिडीह जिला के डुमरी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के दौरान तबाही मचाने का नक्सलियों का बड़ा मंसूबा पुलिस और सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया.गुरुवार को चलाए गए स्पेशल सर्च ऑपरेशन के दौरान जिले के खुखरा थाना क्षेत्र के पर्वतपुर इलाके में बंकर में छिपाकर रखा गया विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया गया. 

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जमीन के नीचे ड्रम और कार्टून में भारी मात्रा में रखे गए हाई एक्सप्लोसिव, कोडेक्स वायर, जिलेटिन, डेटोनेटर सहित कई विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं. माना जा रहा है कि विस्फोटक चुनाव के दौरान पुलिस, सुरक्षा बलों और मतदान पार्टियों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इकट्ठा करके रखे गए थे.

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: जानें क्या है ग्रहों की युति और इसका जातक के जीवन पर दिखता है कैसा असर?
 
उपचुनाव के मद्देनजर चल रहे चेकिंग अभियान के दौरान एक स्टैटिक सर्विलांस टीम ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र के चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत जरूआ मोड़ पर एक वाहन से एक लाख चालीस हजार रुपए नगद भी बरामद की. वाहन चालक इसे लेकर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका, इसलिए रकम जब्त कर ली गई है. 

बता दें कि डुमरी विधानसभा क्षेत्र के पूरे इलाके में माओवादी नक्सलियों का दशकों से प्रभाव रहा है और वे प्रायः हर चुनाव के दौरान हिंसक घटनाओं से दहशत का माहौल बनाने का प्रयास करते हैं. बीते साल मई महीने में हुए पंचायत चुनाव के दौरान भी नक्सलियों ने चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश की थी. उस वक्त भी पुलिस और सुरक्षा बलों ने पारसनाथ पहाड़ की तराई वाले इलाके में टेंगरा खुर्द और टेंगरा कला गांव के बीच एक पुलिया के नीचा प्रेशर बम लगाकर सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश रची थी, लेकिन पुलिस ने समय रहते इसका पता लगा लिया था और प्रेशर बमों को डिफ्यूज कर दिया था.

उपचुनाव के दौरान नक्सलियों द्वारा चुनावी प्रक्रिया में बाधा डालने की आशंका को लेकर खुफिया विभाग ने पहले ही रिपोर्ट दी है. इसे देखते हुए इलाके में बीते कई दिनों से सुरक्षाबलों और पुलिस का ज्वाइंट एंटी नक्सल ऑपरेशन चल रहा है. इसे लेकर दो दिन पहले मधुबन गेस्ट हाउस में सीआरपीएफ के आईजी, झारखंड आर्म्ड पुलिस के आईजी सहित वरीय पुलिस अफसरों ने बैठक भी की थी. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news