उम्र 55 की और दिल बचपन का, अय्याशी ने मारा उफान तो बैंक खातों में आया तूफान, वासना के जंजाल में फंसे बुजुर्ग की कहानी जानिए
Advertisement

उम्र 55 की और दिल बचपन का, अय्याशी ने मारा उफान तो बैंक खातों में आया तूफान, वासना के जंजाल में फंसे बुजुर्ग की कहानी जानिए

उम्र 55 की और दिल बचपन का यह कहावत तो आपने खूब सुनी होगी. अब इससे जुड़ी एक कहानी आपको सुना रहा हूं. कहानी पटना की है. वैसे भी बिहार में इनदिनों अपराधियों के हौसले बुलंद हैं लेकिन इस 55 वर्षीय बुजुर्ग के साथ जो हुआ वह सुनकर आपके पैरों तले भी जमीन खिसक जाएगी.

(फाइल फोटो)

पटना: उम्र 55 की और दिल बचपन का यह कहावत तो आपने खूब सुनी होगी. अब इससे जुड़ी एक कहानी आपको सुना रहा हूं. कहानी पटना की है. वैसे भी बिहार में इनदिनों अपराधियों के हौसले बुलंद हैं लेकिन इस 55 वर्षीय बुजुर्ग के साथ जो हुआ वह सुनकर आपके पैरों तले भी जमीन खिसक जाएगी. वासना में अंधे बुजुर्ग को कैसे एक युवक 5 लाख का चूना लगा गया यह जानकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. एक अधेड़ को एक रंगीन शाम गुजारने का मन कर रहा था. हाथ में बढ़िया मोबाइल थामे वह ऐसी जगह की तलाश में था जहां उसे यह सब कुछ हासिल हो जो वह चाहता है. फिर क्या था अपने मोबाइल पर वह 'ऑनलाइन कॉलगर्ल' का नंबर तलाश करने लगा. उसे नंबर मिल भी गया और फिर उस नंबर पर बातचीत भी शुरू हो गई. अब बुजुर्ग मैडम से मिलने को बेताब थे लेकिन उन्हें क्या पता कि वह किस साजिश का हिस्सा बनने वाले हैं. 

मैडम से मिलने का उत्साह ऐसा कि बुजुर्ग फ्रेजर रोड में एक होचल में आने का न्यौता स्वीकार कर वहां पहुंच गए. अब उनसे इंतजार नहीं हो रहा था. हालांकि थोड़ी देर के इंतजार के बाद उनके पास एक शख्स आया और उन्हें आराम से बैठने की सलाह देकर चला गया. वहीं बुजुर्ग के दिल की धड़कन बढ़ी जा रही थी अब तो मैडम का इंतजार करना भी मुश्किल हो रहा था. शख्स बुजुर्ग के सामने मैडम की खूबसूरती की तारीफ करता रहा और बताता रहा कि मैडम उनके लिए तैयार हो रही है. बुजुर्ग के दिल में ख्याल कुलाचे भर रहा था. ऊपर से शख्स ने कहा आप आराम करिए मैडम बस अब आपके पास ही होगी. 

हालांकि अभी तक तो सब सामान्य था लेकिन अब तूफान आनेवाला था. बुजुर्ग से उसने एटीएम की तस्वीर मंगाई. फिर शख्स ने कहा कि आप अपने मोबाइल पर एक एप डाउनलोड करिए. अब बुजुर्ग एप डाउनलोड करने लगे. इसके बाद शख्स ने बुजुर्ग से एप के जरिए 5 लाख की रकम ट्रांसफर करा ली. इसके बाद बुजुर्ग को एहसास हो गया कि मैडम तो नहीं मिलेगी लेकिन उन्हें चूना लग चुका है. वह पांच लाख रुपए गंवा चुके हैं. शख्स जो अभी तक उन्हें मैडम के आने का सपना दिखा रहा था वह गायब हो गया है. वह बुझे मन से और बदनामी के डर से सहमे होटल से बाहर निकले और चल पड़े. 

यह घटना 15 मार्च की है. तब से अपनी बदनामी के डर से बुजुर्ग चुप रहे. हालांकि 5 लाख का ख्याल दिल से जा नहीं रहा था तो बुजुर्ग कोतवाली थाने पहुंचे. बुजुर्ग व्यक्ति एक एक प्राइवेट दवा कंपनी में काम करते हैं. उन्होंने पहले तो पुलिस से झूठ बोला. हालांकि पुलिस को पूरा मामला ही संदिग्ध लग रहा था. तब पुलिस ने होटल के सीसीटीव कैमरे को जांचने की बात कही तो बुजुर्ग सच बोलने लगे. उन्होंने अपन साथ हुई पूरी कहानी पुलिस को बताई और कहा कि बदनामी के डर से उन्होंने झूठ बोला. उन्होंने कहा कि जब वह होटल से बाहर आए तो सबसे पहले अपने अकाउंट को फ्रीज कराया. उनके तीन अकाउंट से फ्रॉड किए गए थे. पुलिस मामले की जानकारी के बाद से ही सक्रिय हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Defamation Case: कोर्ट ने खारिज की थी इंदिरा गांधी की सांसदी, अब राहुल गांधी की गई लोकसभा सदस्यता

Trending news