Bihar: बिहार में अब महावीर जुलूस पर पथराव, पुलिस-पत्रकार समेत कई लोग घायल
Advertisement

Bihar: बिहार में अब महावीर जुलूस पर पथराव, पुलिस-पत्रकार समेत कई लोग घायल

West Champaran Violence: घटना नगर थाना क्षेत्र के रतनमाला की है. फिलहाल इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. 

फाइल फोटो

West Champaran Violence: बिहार में रामनवमी और हनुमान जयंती के बाद अब महावीर जुलूस पर पथराव की खबर सामने आई है. प्रदेश में नागपंचमी के अवसर पर कई जगहों पर महावीर जुलूस निकाले गए थे. कुछ जगहों पर महावीर जुलूस पर पथराव की घटनाएं सामने आईं. बगहा और मोतिहारी में तीन जगहों पर दो पक्षों में टकराव हुआ. पश्चिम चंपारण में महावीरी जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया, जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. इस घटना में पुलिस और पत्रकारों सहित लगभग दर्जनभर लोग घायल हो गए. सभी घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घटना नगर थाना क्षेत्र के रतनमाला की है. फिलहाल इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटना के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. 

वहीं बगहा के रतनमाला इलाके में महावीरी अखाड़े ने जुलूस निकाला था. इस दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया. उपद्रवियों ने कई बाइकों में तोड़फोड़ करके आग लगा दी. इस घटना में पुलिस जवान समेत 12 लोग जख्मी हो गए. पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है. मोतिहारी में भी महावीर जुलूस के दौरान तीन जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आईं. मोतिहारी के मेहसी, कल्याणपुर और थरपा में यात्रा पर पथराव के बाद दो पक्षों में झड़प हो गई. तीनों जगहों पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. अब स्थिति काबू में बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने साधा बिहार सरकार पर निशाना, कहा-राजद के सत्ता में आने से अपराधियों का दुस्साहस चरम पर

रामनवमी हो, हनुमान जयंती हो या दशहरा, शोभायात्रा के दौरान संवेदनशील इलाकों में पथराव और हिंसक झड़प की खबरें आम हो गई हैं. इससे पहले बिहार में रामनवमी और हनुमान जयंती पर निकाली गईं शोभायात्रायों पर पथराव देखने को मिला था. उपद्रवियों ने इस दौरान जमकर तांडव मचाया था. रोड़ेबाजी और फायरिंग की घटनाओं में कई लोगों की जान तक चली गई थी. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को इंटरनेट बंद करके धारा-144 लागू करनी पड़ी थी.  

ये भी पढ़ें- JDU अध्यक्ष ललन सिंह का BJP पर आरोप, कहा- साबित हो गया पर्दे के पीछे का खेल

हाल ही में हरियाणा के नूंह में मुस्लिम समुदाय की ओर से ब्रज मंडल यात्रा को निशाना बनाया गया था. इससे नूंह सहित आसपास के तमाम जिलों में हिंसा भड़क उठी थी. नूह हिंसा मामले में अब तक 61 FIR दर्ज की गई हैं, जिनमें 280 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले 12 लोगों पर केस दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया है.

Trending news