Patna: पटना में बाबा साहेब की मूर्ति लगाने को विवाद, दबंगों ने महादलित युवक की गोली मारकर हत्या की
Advertisement

Patna: पटना में बाबा साहेब की मूर्ति लगाने को विवाद, दबंगों ने महादलित युवक की गोली मारकर हत्या की

Patna News: सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों के हौसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. ताजा मामला दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां संविधान निर्माता बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति लगाने पर विवाद इतना बढ़ गया कि एक महादलित युवक की हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक, दियारा के मकसूदपुर गांव में महादलित की हत्या कर दी गई है. हत्या का कारण गांव में बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति लगाने का विवाद था. जानकारी के मुताबिक, गांव के कुछ दबंग लोग मूर्ति लगाने का विरोध कर रहे थे. वहीं महादलित समाज का युवक मूर्ति लगाने पर अड़ा था. जिसको लेकर विवाद इतना बढ़ा कि गोलियां चल गईं. जिसमें महादलित समाज के युवक की जान चली गई. 

मृतक के दुकान में भी तोड़फोड़ किए जाने की बात सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, मृतक दुकान चल रहा था. इस दौरान 4-5 संख्या में अपराधी आए और इसकी दुकान में तोड़फोड़ करने लगे. इतना ही नहीं दबंगों ने दुकानदार को गोली मार दी. सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है. इस मामले में मुख्य रूप से 4 लोगों के नाम सामने आ रहे हैं जिसमें सुबोध, रंजीत,राहुल,अनिल शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- कॉपी लेने सहेली के घर गई थी, वहां उसके भाई ने नशा देकर बनाया वीडियो और...

इस मामले में दानापुर एसपी दीक्षा ने बताया कि भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद हुआ था. इसी विवाद के दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी और पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया गया था. तभी अपराधियों द्वारा एक महादलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. तत्काल कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मौके वारदात से गोली के धोखे को भी बरामद किया गया है.

Trending news