एक तरफ भीषण गर्मी, दूसरी तरफ सब्जी के दामों में उछाल, मुंगेर में लोगों को मार रही महंगाई!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2230563

एक तरफ भीषण गर्मी, दूसरी तरफ सब्जी के दामों में उछाल, मुंगेर में लोगों को मार रही महंगाई!

Munger News: सब्जी खरीदने आये लोगों ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण जहां एक ओर लोग परेशान है.  दूसरी तरफ सब्जी के दामों में काफी उछाल है.  कुछ दिन पहले कुछ सब्जी के भाव 40 रूपये प्रतिकिलो हुआ करता था. अब 50 -60 रूपये हो गए. 

भीषण गर्मी में सब्जी  के दामों में  उछाल

Munger: जिले में इन दिनों कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. हर रोज 41-42 डिग्री तापमान रहने के कारण लोग भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. वहीं, दूसरी मार्केट में सब्जी के दामों में इजाफा हुआ है. जहां लोग हर तरह की हरी सब्जी किलो में खरीदते थे. अब बढ़ते दामों के कारण आधे किलो पर आ गए. दूसरी ओर भीषण गर्मी  पड़ने के कारण सब्जी बेचने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है.  सब्जी को बचाने के लिए हर आधे घंटे में पानी का छिड़काव कर रहे है, जिससे तेज धुप और गर्म हवा से सब्जी का नुक्सान ना हो. 

सब्जी खरीदने आये लोगों ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण जहां एक ओर लोग परेशान है.  दूसरी तरफ सब्जी के दामों में काफी उछाल है.  कुछ दिन पहले कुछ सब्जी के भाव 40 रूपये प्रतिकिलो हुआ करता था. अब 50 -60 रूपये हो गए. 

उन्होंने कहा कि खेतों में लगी सब्जी के फसल पानी के बिन सुख गए, जिसके कारण बाजारों में सब्जियों की कीमत में उछाल है. दूकानदार का कहना है भीषण गर्मी के खेतों में सब्जी का उत्पादन कम हो गया है, जिसके कारण हर सब्जी में 10 -20 रूपये का बढ़ गया है. भीषण गर्मी और पछुवा हवा के कारण सब्जी बहुत सुख जाते है जिसके कारण दिन भर सब्जी को बचाने के लिए प्लास्टिक के तिरपाल लगाकर प्रति आधे घंटे में सब्जी पर पानी का छिड़काव करते है.  

सब्जी का दर 
परवल : 60 रूपये  प्रतिकिलो 

खीरा : 40 रूपये प्रतिकिलो 

भिंडी : 40  रूपये  प्रतिकिलो 

नेनुआ : 40 रूपये  प्रतिकिलो 

टमाटर : 30 रूपये  प्रतिकिलो 

करेला : 40 रूपये  प्रतिकिलो 

बैगन : 40 रूपये  प्रतिकिलो

यह भी पढ़ें: शादी के नाम पर खरीदी लड़कियां, रेलवे पुलिस ने रास्ते में धरा, पढ़ें पूरी स्टोरी

TAGS

Trending news