बिहार में तेजी से बढ़ रहा अपराध का ग्राफ, सरकार के सारे दावे फेल
Advertisement

बिहार में तेजी से बढ़ रहा अपराध का ग्राफ, सरकार के सारे दावे फेल

बिहार के भागलपुर, पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णिया में स्थिति ठाक के तीन पात नजर आ रही है. पिछले कुछ दिनों में अपराध थमने की जगह बढ़ गया है. मंगलवार को नवादा में जमीन को लेकर युवक की गला रेत कर हत्या करदी गई. 

बिहार में तेजी से बढ़ रहा अपराध का ग्राफ, सरकार के सारे दावे फेल

पटना : बिहार में अपराधिक गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही है. कहीं युवक की गला रेतकर हत्या कर दी जाती है, तो कहीं गोली या चाकू गोदकर हत्या को अंजाम दिया जाता है. दरअसल, ये हाल तब है जब नीतीश सरकार हर समय अपराध पर अंकुश लगाने का दाव करती है, लेकिन बिहार के भागलपुर, पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णिया में स्थिति ठाक के तीन पात नजर आ रही है. पिछले कुछ दिनों में अपराध थमने की जगह बढ़ गया है. मंगलवार को नवादा में जमीन को लेकर युवक की गला रेत कर हत्या करदी गई. जमीन विवाद को लेकर पहले भी कई हत्याएं हो चुकी है.

युवक की गला रेतकर हत्या
नवादा के कौवाकोल थाना क्षेत्र के उत्तरी धमनी में जमीन विवाद को लेकर युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई. मृतक के भाई धर्मेंद्र चौधरी ने बताया है कि शंकर चौधरी का 25 वर्षीय पुत्र प्रमोद चौधरी बाथरूम के लिए घर से बाहर निकला था. उसी दौरान दो बाइक पर पांच की संख्या में पहुंचे बदमाश ने प्रमोद को पकड़कर गला रेत दिया और फिर मौके से फरार हो गए. युवक के चिल्लाने की आवाज के बाद घर से बाहर निकले तो देखे की गाड़ी से पांच की संख्या में लोग भाग रहे थे. जिसके बाद आनन-फानन में प्रमोद को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर डॉक्टर ने प्रमोद को मृत घोषित कर दिया. मृतक के भाई ने अपने इंजीनियर चाचा व परिवार मिथिलेश चौधरी पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. बिजली विभाग के इंजीनियर भागलपुर में चाचा तैनात है.

दबंगों ने युवक की पिटाई कर किया अधमरा
बेगूसराय में मामूली बात को लेकर दबंगों ने घर में घुसकर एक ही परिवार के आधे दर्जन से अधिक लोगों की लाठी डंडे से पिटाई कर दी गई. जिससे दिव्यांग युवक समेत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. फिलहाल सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है. जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, घटना बलिया थाना क्षेत्र के बलिया उत्तरी वार्ड 5 की है. घायलों की पहचान उपेंद्र सहनी, सिकंदर सहनी ,कारे लाल सहनी, अजीत सहनी, जितेंद्र सहनी और कला देवी के रूप में की गई है. पीड़ित पक्ष ने पड़ोस के ही रहने वाले राजेंद्र यादव पर मारपीट का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि उपेंद्र सहनी का अपने ही चचेरे भाई से मामूली बात को लेकर विवाद चल रहा था. इतने में ही राजेंद्र यादव वहां पहुंचा और पीड़ित पक्ष से वक झक करने लगा और देखते ही देखते राजेंद्र यादव उग्र हो गया और पिटाई शुरू कर दी.

ई-रिक्शा चालक की गला रेतकर हत्या 
भागलपुर में अपराधी बेलगाम है और हत्याओं का सिलसिला लगातार जारी है. ताजा मामला जिले के सबौर थाना क्षेत्र के धनकर के समीप का है, जहां अपराधियों ने ई रिक्शा चालक की गला रेत निर्मम तरीके से हत्या कर दी. बगीचे में सुबह लोगों ने शव को देखा परिजनों और पुलिस को सूचना दी. मृतक की पहचान तातारपुर थाना क्षेत्र के कृष्ण सिंह के बेटे 32 वर्षीय देव कुमार के रूप में हुई है. घटना स्थल के पास चार चक्का वाहन के टायर के निशान मिले है. परिजनों के मुताबिक शाम चार बजे उससे बात हुई थी. उसके बाद जब 11 बजे रात तक घर नहीं लौटे तो फिर फोन किया लेकिन फोन बंद बताया जाने लगा. रात में खोजे फिर सब घर चले गए. सुबह सूचना मिली कि शव मिला है. मृतक के शरीर पर कई जगह हमला हुआ है जख्मो के निशान है. ई रिक्शा भी गायब है. हालांकि सूचना के बाद पहुंची सबौर थाना पुलिस मामला दर्ज कर लिया है.

झगड़े का कारण बनी पत्नी, पति की हो गई मौत
सुपौल जिले के बीरपुर थाना इलाके के परमानंदपुर गांव के वार्ड नंबर 5 में 20 वर्षीय शादीशुदा पति पत्नी के बीच घरेलू विवाद हो जाने के उपरांत पत्नी घर से निकल कर पड़ोस में चली गई. तो पति ने पड़ोसियों से उलझना शुरू कर दिया. जिस दौरान पड़ोसियों से पति की मारपीट में उसकी मौत हो गई. इधर मृतक के पिता के बयान पर बीरपुर थाना में पांच नामजद पड़ोसियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर पुलिस से कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने शव को पोस्ट कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया. दरअसल, 20 वर्षीय मोहम्मद सद्दाम की पत्नी मोमिना खातून से घरेलू विवाद हो गया था. इस दौरान मोहम्मद सद्दाम ने अपनी पत्नी को दो-चार थप्पड़ भी लगा डाला था. जिससे गुस्से में आकर पत्नी मोमिना खातून पड़ोस में रहने वाले परवेज भाट के यहां चली गई. जिसे देख रहे दूसरे पड़ोसी ने वकील भाट, मुख्तार भाट पति पत्नी के विवाद को लेकर देखने लगे थे जिसे लेकर मोहम्मद सद्दाम ने उन लोगों को तमाशा बना के रख दिए हैं कि देखने आ जाता है इसी बात पर पड़ोसी वकील भाट, मुख़्तार भाट से मोहम्मद सद्दाम उलझ गया. इस दौरान पड़ोसियों मारपीट में जख्मी मोहम्मद सद्दाम का मौत हो गई.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

Trending news