Shani Gochar: कुंभ राशि में गए शनिदेव, क्या बदल जाएगी आपकी किस्मत
Advertisement

Shani Gochar: कुंभ राशि में गए शनिदेव, क्या बदल जाएगी आपकी किस्मत

कर्म और न्याय प्रिय शनि देव अपनी ही राशि मकर से निकलकर अपनी दूसरी स्वराशि कुंभ में शुक्रवार 29 अप्रैल 2022 को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर प्रवेश कर गए हैं. यहां से वे प्रत्येक राशि को अपनी स्थिति अनुसार अपना प्रभाव देना प्रारंभ करेंगे.

 (फाइल फोटो)

पटनाः Shani Gochar in Kumbh Rashi:कर्म और न्याय प्रिय शनि देव अपनी ही राशि मकर से निकलकर अपनी दूसरी स्वराशि कुंभ में शुक्रवार 29 अप्रैल 2022 को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर प्रवेश कर गए हैं. यहां से वे प्रत्येक राशि को अपनी स्थिति अनुसार अपना प्रभाव देना प्रारंभ करेंगे. शनिदेव के ग्रह गोचर का क्या पड़ेगा राशियों पर असर, डालते हैं एक नजर-

मेष राशि: शनिदेव की कृपा से उन्हें धन-सम्पत्ति और बिजनेस में असीम लाभ मिलेगा. करियर बनाने के लिए यह समय मेष राशि के जातकों के लिए बेहद ही शुभ है.

वृषभ राशि: इस राशि और लग्न वालों के लिए शनि का गोचर राजयोग बनाएगा. इन जातकों पर भी शनि की कृपा बरसेगी. इस राशि के बेरोजगारों को मनचाही नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है. 

मिथुन राशि: शनि के राशि बदलते ही मिथुन राशि वालों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. ढैय्या के समाप्त होते ही मिथुन राशि की मुश्किलें कम होना शुरू हो जाएंगी. कार्यों में आने वाली रूकावट दूर हो जाएगी.

कर्क राशि : कर्क राशि वालों के लिए शनि का यह राशि परिवर्तन चुनौतियां लेकर आ रहा है. कर्क राशि वालों पर शनि की ढैय्या आरंभ होगा. शनि की ढैय्या धन, सेहत और दांपत्य जीवन को प्रभावित कर सकती है. 

सिंह राशि : सिंह राशि वालों के कार्यों में शनि बाधा प्रदान कर सकते हैं. इस लिए किसी भी कार्य को योजना बनाकर ही कार्य करें नहीं तो हानि हो सकती है. क्रोध  करने से बचें

कन्या राशि: कन्या राशि वालों को शनि संतान और संबंधों को लेकर कुछ दिक्कतें दे सकते हैं. संतान की सेहत आदि से अशुभ समाचार मिल सकते हैं. 

तुला राशि: शनि देव की ये उच्च राशि मानी जाती है. इस राशि के लोगों पर शनि देव की शुभ दृष्टि रहती है. लेकिन तुला वाले इस समय शनि ढैय्या से पीड़ित हैं.

वृश्चिक राशि : 29 अप्रैल 2022 से वृश्चिक राशि पर भी शनि की ढैय्या शुरू होने जा रही है. वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं. शनि की ढैय्या इस दौरान आपके क्रोध में वृद्धि कर सकती है.

धनु राशि: शनिदेव के कुंभ राशि में गोचर से धनु राशि के जातकों पर चल रही शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा मिल जाएगा. इसके साथ ही इन्हें धन लाभ के अच्छे संकेत हैं. इस राशि के बीमार जातकों को बीमारी से मुक्ति मिलेगी और जीवन सुख समृद्धि और धन वैभव से भर जाएगा.

मकर राशि: शनि देव इस राशि के स्वामी ग्रह हैं. वर्तमान में आप पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. 

कुंभ राशि: कुंभ अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. आपके जीवनसाथी के साथ बेहतर ताल-मेल रह सकता है. आपके पुराने प्रयासों का फल आपको इस अवधि में प्राप्त होने की संभावना है. 

मीन राशि: मीन राशि के जो जातक व्यवसाय से जुड़े हैं, वे इस अवधि में अच्छी ख़ासी आमदनी कर सकते हैं. छात्रों के लिए यह अवधि अच्छी रहने की संभावना है. इस दौरान जातकों को कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको नींद न आने की शिकायत भी हो सकती है.

Trending news