छापेमारी देख शराब तस्कर तालाब में कूदा, गहरे पानी मे खड़े होकर लगाई छोड़ देने की गुहार
Advertisement

छापेमारी देख शराब तस्कर तालाब में कूदा, गहरे पानी मे खड़े होकर लगाई छोड़ देने की गुहार

बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर प्रशासन काफी ज्यादा गंभीर हैं. इसको लेकर राज्य सरकार ने कई कड़े नियम भी बनाए है.

छापेमारी देख शराब तस्कर तालाब में कूदा, गहरे पानी मे खड़े होकर लगाई छोड़ देने की गुहार

Madhubani: बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर प्रशासन काफी ज्यादा गंभीर हैं. इसको लेकर राज्य सरकार ने कई कड़े नियम भी बनाए है. इसी कड़ी में शनिवार को बिहार के मधुबनी में उत्पाद विभाग की टीम शराब को लेकर छापेमारी करने पहुंची थी, इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम को देखकर शराब तस्कर तालाब में कूद गया. 

हाथ जोड़कर करता रहा विनती

दरअसल, भारत-नेपाल सीमा के समीप ब्रह्मपुरी गांव में उत्पाद विभाग की टीम शराब को लेकर छापेमारी करने पहुंची थी. इसी दौरान एक तस्कर बाइक पर शराब लादकर नेपाल से भारत मे प्रवेश कर रहा था, तभी टीम को देखकर तस्कर आनन-फानन में बाइक  छोड़कर तालाब में कूद पड़ा. इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने तालाब को चारों से तरफ से घेर लिया. जिसके बाद तस्कर उत्पाद विभाग की टीम से हाथ जोड़कर छोड़ देने की विनती करने लगा. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने तस्कर को किसी तरह पानी से निकाल गिरफ्तार किया.  गिरफ्तार तस्कर की पहचान साहरघाट थाना क्षेत्र के केरवा गांव निवासी शम्भू कुमार के रूप में हुई है.

इस मामले को लेकर सब इंस्पेक्टर बबलू कुमार ने बताया कि ब्रह्मपुरी के रास्ते नेपाल से शराब तस्करी की सूचना मिली थी, जिसके बाद  टीम ने वहां पहुंचकर शराब व बाइक को जब्त कर लिया. तस्कर के पास से बाइक पर 50 बोतल नेपाली देशी शराब बरामद की गई है. 

शराब माफियाओं पर बिहार सरकार का एक्शन प्लान

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है और सरकार शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए नए-नए उपाए खोज रही है. इसी कड़ी में उत्पाद और मध निषेध विभाग को 16 ड्रोन शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए मिलें हैं. इसके साथ ही 4 हाईटेक हेलिकॉप्टर भी दिए गए हैं.  हेलीकॉप्टर के जरिए बक्सर से लेकर भागलपुर तक के इलाके में शराब के ठिकानों को खोजा गया है, यह हेलीकॉप्टर ड्रोन कैमरा युक्त है ताकि शराब माफियाओं के अड्डों को ध्वस्त किया जा सके. ड्रोन एक सीमित सीमा तक ही माफियों के ठिकानों की जानकारी दे पा रहा था, जिसके बाद अब इन हेलिकॉप्टर के जरिए बक्सर से लेकर भागलपुर तक के इलाके में शराब माफियाओं की गतिविधियां पर नजर रखी जा रही है. 
 
दियारा क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से तलाशी

हाईटेक हेलीकॉप्टर से गंगा नदी के किनारे और दियारा इलाकों में कम ऊंचाई पर शराब के ठिकानों की तलाश की जा रही है.  उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने पटना से लेकर सारण और वैशाली जिले में गंगा नदी के दियारा क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से शराब के अवैध भट्टियों को तलाश की है. बताया जा रहा है कि अब नियमित तौर पर हेलीकॉप्टर उड़ाकर उत्पाद विभाग शराब के ठिकानों का तलाश की जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मे भागलपुर में कहा था कि शराबबंदी के बाद बिहार में एक करोड़ 60 लाख लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है. उन्होंने आगे कहा कि शराबबंदी के बाद कहा जा रहा था कि राज्य में पर्यटकों की संख्या में कमी आएगी, लेकिन शराबबंदी के बाद यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि लोग शराब पीने नहीं बल्कि बिहार की खासियत को देखने और समझने आते हैं.

 

Trending news