बिहार: जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार लेंगे अंतिम फैसला, सर्वदलीय बैठक होगी ये चर्चा
Advertisement

बिहार: जातीय जनगणना को लेकर नीतीश कुमार लेंगे अंतिम फैसला, सर्वदलीय बैठक होगी ये चर्चा

सभी दलों की राय से ही राज्य सरकार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक कराने का फैसला लिया है.

इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे.

पटना: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर बुधवार की शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. सीएम सचिवालय स्थित संवाद में शाम चार बजे से बुलाई गई इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इस बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधि के शामिल होने की संभावना है. बैठक में बिहार में जातीय जनगणना किस तरह कराई जाए, इसकी रूपरेखा पर विचार विमर्श होगा.

संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी दलों को सर्वदलीय बैठक में भाग लेने की अपील की है. उन्होंने बताया विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले सभी दलों को बैठक में बुलाया गया है. सभी दल जातीय जनगणना को लेकर सहमत भी हैं. उल्लेखनीय है कि जातीय जनगणना को लेकर बिहार की राजनीति पिछले कई महीने से गर्म है.

सभी दलों की राय से ही राज्य सरकार ने एक जून को सर्वदलीय बैठक कराने का फैसला लिया है. बैठक में आए सर्वदलीय सुझावों के आधार पर राज्य में जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में भेजा जाएगा, इसकी मंजूरी मिलते ही, इस पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह का अल्पसंख्यकों को लेकर बड़ा बयान, कहा-मुसलमानों को किया जाए बाहर

मंत्री चौधरी ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर राज्य का एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर चुका है. केंद्र सरकार ने असमर्थता जताते हुए कहा था कि राज्य सरकार चाहे तो अपने स्तर से इसे करा सकती है.

(आईएएनएस)

Trending news