जरूरत के साथ स्टाइल सिंबल है हैंडबैग, जाने आपके लिए कौन सा पर्स है बेहतर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1218757

जरूरत के साथ स्टाइल सिंबल है हैंडबैग, जाने आपके लिए कौन सा पर्स है बेहतर

 बदलते परिवेश के साथ ये स्टाइल सिंबल बन गया है. हैंडबैग का अपना एक बड़ा और विस्तारित बाजार है.

युवा लड़कियों के बीच स्लिंग बैग बेहद चर्चित है.

Patna: Handbag: हैंडबैग हमेशा से ही महिलाओं के लिए जरूरी सामान रहा है. महिलाएं कहीं भी जाएं हैंडबैग में वो अपनी एक छोटी सी दुनिया साथ लेकर चलती हैं. पहले के वक्त में चीजें रखने के लिए इसका इस्तेमाल महिलाएं करती थी. लेकिन, बदलते परिवेश के साथ ये स्टाइल सिंबल बन गया है. हैंडबैग का अपना एक बड़ा और विस्तारित बाजार है. ऐसे में अलग-अलग मौकों के लिए महिलाओं के पास  वैरायटी और ब्रांड्स की भरमार है. हालांकि, इस बीच हैंडबैग का चुनाव करना अक्सर थोड़ा कठिन हो जाता है. 

लुक्स, स्टाइल, पर्सनेल्टी पर फोकस
हैंडबैग खरीदते वक्त शरीर का आधार यानि बॉडी की बनावट काफी महत्व रखती है. वहीं, अवसर मतलब किस उद्देश्य के लिए खरीदारी की जा रही है भी काफी अहम होता है. इसेक बाद पहने जाने वाले बाकी आउटफिट्स, आपके लुक्स, स्टाइल से भी हैंडबैग मैच करने चाहिए. कुल मिलाकर पर्सनेल्टी के मुताबिक ही पर्स का चयन करना चाहिए. 

फैशन और स्टाइल का बेजोड़ नमूना टोटे हैंडबैग
टोटे बैग एरक बड़ा सा बैग होता है. जो देखने में जितना आकर्षक होता है उतना किफायती भी होता है. फैटी महिलाओं के लिए टोट बैग काफी भरोसेमंद होता है. वजन में हल्का होने के साथ-साथ ये स्पेशियस होता है. जिसमें रोजमर्रा के सामान के अलावा ऑफिस की जरूरी चीजें भी रखी जा सकती है. यात्रा के लिए भी ये बेहतर साबित होता है. फैशन और स्टाइल का बेजोड़ नमूना है टोटे हैंडबैग

मजबूती का दूसरा नाम बैक पैक 
स्कूल के बैग की तरह दिखने वाले बैक पैक मजबूती और फैशन का अल्टीमेट उदाहरण है. कॉलेज जानें वाली लड़कियां इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती नजर आती हैं. ढेर सारा सामान रखने और कैरी करने ये दोनों में कंफर्टेबल है. इसमें खाने-पीने से लेकर लैपटॉप तक आसानी से रखे जा सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये किसी भी ड्रेस पर आसानी से मैच हो जाता है.
लैदर बैक आजकल बहुत चलन में है.

कामकाजी महिलाओं की राइट च्वाइस सैथेल बैग  
सैथेल बैग बहुमुखी बैग्स की श्रेणी में आता है. कामकाजी महिलाओं के लिए ये राइट च्वाइस है. हैंडबैग और लैपटॉप बैग का परफेक्ट मिक्सचर सैथेल बैग है. अब सामान ज्यादा होने पर दो बैग उठाने की जरूरत नहीं है. सीधे तौर पर सैथल बैग का इस्तेमाल करें. ये महिलाओं की ज्यादातर इच्छाओं पर फिट बैठता है. 

क्लच बदलता है लुक
पार्टी, डेट या किसी भी तरह के फंक्शन के लिये ये बेस्ट ऑपशन है. छोटा होने की वजह से इसमें कैश, कार्ड और थोड़ा बहुत जरूरत का सामान कैरी किया जा सकता है. ये तमाम तरह के आकार और रंगों में उपलब्ध है. जिसे जरूरत और ड्रेस के मुताबिक इस्तेमाल किया जा सकता है. हाथ में पकड़ा क्लच एक अलग और क्लासिक लुक देता है.

शोल्डर बैग है पॉप्युलर 
फीमेल्स के बीच शोल्डर बैग सबसे ज्यादा पॉप्युलर और यूज किए जाने वाले हैंडबग हैं. महिलाएं ऑफिस से लेकर पार्टी और फंक्शन तक में इन्हें बेहिचक ले जाना पसंद करती हैं. ये बैग देखने में जितना स्टाइलिश लगते हैं. उतना ही प्रोफेशनल लुक भी देते हैं.ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए ये परफैक्ट हैं. इन बैग्स के अंदर काफी स्पेस होता है.

ट्रेडिंग हैं स्लिंग बैग
युवा लड़कियों के बीच स्लिंग बैग बेहद चर्चित है. एक छोटा से पर्स जो यूजफुल होने के साथ ही फैशन, स्टाइल और स्वैग को पूरा करता है. कहीं घूमने और पार्टी में जाने के लिए ये उत्तम विकल्प है. 

साइड पर्स की बात है निराली
साइड पर्स की बात करें तो सैंडलबैग और बाल्टी बैग इसके सबसे अच्छे उदाहरण हैं. जो क्लासिक के साथ थोड़ा सा रेट्रो लुक देते हैं. साइट बैग उन महिलाओं और युवतियों के लिए परफैक्ट हैं जो जरूरत को स्टाइल के साथ लेकर चलना चाहती हैं. जो लड़कियां या महिलाएं बाइक चलाती हैं, उनके लिए साइड पर्स से बेहतर शायद ही कोई और हैंडबैग हो.

प्रेजेंटेशन और सहूलियत का रखें ख्याल
बाजार में आए दिन डिफरेंट स्टाइल के पर्स आते रहते हैं. लेकिन ये वो कुछ हैंडबैग्स हैं जो हमेश ट्रेंड में बने रहते हैं. जिनकी महत्वता पर एक नारी आंख बंद करके भरोसा कर सकती है. आखिर बात एक हैंडबैग भर की नहीं बल्कि बेहतर प्रेजेंटेशन और सहूलियत की भी है.

Trending news