बिहार: शराब पहुंचाने के लिए कर रहा था न्यूज पेपर का इस्तेमाल, पुलिस के हत्थे चढ़ा शख्स
Advertisement

बिहार: शराब पहुंचाने के लिए कर रहा था न्यूज पेपर का इस्तेमाल, पुलिस के हत्थे चढ़ा शख्स

हाजीपुरः बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. प्रदेश भर में शराब की बिक्री और सेवन पर रोक लगा हुआ है, फिर भी हर दिन शराब पीने और शराब बेचे जाने की खबरें यहां से आम हो गई हैं. लोगों तक शराब पहुंचाने के लिए शराब कारोबारी नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

हाजीपुरः बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. प्रदेश भर में शराब की बिक्री और सेवन पर रोक लगा हुआ है, फिर भी हर दिन शराब पीने और शराब बेचे जाने की खबरें यहां से आम हो गई हैं. लोगों तक शराब पहुंचाने के लिए शराब कारोबारी नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. शराब कारोबारियों के द्वारा ऐसे पुलिस से बचने के लिए किया जा रडहा है. ऐसे में पुलिस के हत्थे चढ़े एक शख्स ने शराब पहुंचाने के लिए कुछ ऐसा किया है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे.

शराबबंदी वाले बिहार में शराब माफिया शराब की होम डिलीवरी देने के नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं. शराब बेचने के नए तरीकों को देखकर पुलिस और उत्पाद विभाग के भी सिर चकरा गए हैं. उत्पाद विभाग ने एक ऐसे शख्स को शराब के साथ गिरफ्तार किया है जो सुबह-सुबह पेपर के साथ तो शाम को पिज्जा के साथ शराब की होम डिलीवरी करता था. 

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर उत्पाद विभाग के अधिकारी और पुलिस इससे जुड़े अन्य लोगों की तलाश में भी जुट गई है. खबर हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र से है जहां पातालेश्वर नाथ मंदिर के पास पेपर बेच रहे एक युवक की जब तलाशी ली गई उसके पास 25 लीटर शराब बरामद हुई. उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के कई क्षेत्रों में अलग-अलग तरीकों से शराब की होम डिलीवरी की जा रही है. जिसके बात उत्पाद अधीक्षक ने उत्पाद अवर निरीक्षक विकास कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर शराब बेचनेवाले के पीछे लगाया था. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, अब महंगाई भत्ता और HRA में भी होगी इतनी वृद्धि

गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद की टीम मौके पर पहले से मौजूद थी. जैसे ही पेपर बेचने के बहाने धंधेबाज होम डिलीवरी देने आया उत्पाद विभाग की टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया. पकड़ा गया आरोपी सदर थाना क्षेत्र के गदाई सराय निवासी संजय कुमार बताया जा रहा है. संजय कुमार से पूछताछ के बाद उत्पाद विभाग को जानकारी मिली संजय अहले सुबह से पेपर बेचने की आड़ में शराब की होम डिलीवरी अपने ग्राहकों को करता था और दोपहर के बाद पिज्जा ब्वॉय बंद कर चखना और शराब दोनों अपने ग्राहकों को डिलीवर करने का काम कर रहा था. इसके लिए बस पहले फोन के जरिए ग्राहकों से आरोपी संजय कुमार की बातचीत हो जाती थी. 

छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे उत्पाद के अवर निरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जो गदाई सराय का रहने वाला है वह पेपर के साथ हीं शराब की होम डिलीवरी करता है. सूचना के आधार पर ही हम लोग पहले से मौजूद थे लेकिन जब हम लोगों को देखकर आरोपी भागने लगा तो उसका पीछा करके पकड़ लिया गया. वह न्यूज़पेपर की आड़ में शराब बिक्री करता है.

Trending news