Bihar Lok Sabha Election 2024: दागी उम्मीदवारों में पप्पू यादव के आसपास कोई नहीं, दूसरे नंबर RJD का ये नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222717

Bihar Lok Sabha Election 2024: दागी उम्मीदवारों में पप्पू यादव के आसपास कोई नहीं, दूसरे नंबर RJD का ये नेता

Bihar Lok Sabha Election 2024: एडीआर की रिपोर्ट में बताया है कि कुल 141 उम्मीदवारों में से 37 कैंडिडेट पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. बिहार के दागी उम्मीदवारों में बाहुबली नेता पप्पू यादव के आसपास दूसरा कोई नेता नहीं टिकता. पूर्व सांसद ने हलफनामे में 41 क्रिमिनल केसेस का जिक्र किया है.

बिहार में दागी उम्मीदवार

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की जनता अपना फैसला EVM में दर्ज कर चुकी है. तो वहीं दूसरे चरण में आज (शुक्रवार, 26 अप्रैल) को वोटिंग जारी है. इसके बाद 5 अन्य चरणों में वोट डाले जाएंगे. सभी सातों चरण में मतदान संपन्न होने के बाद 4 जून को मतगणना होगी. इस बीच, एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) ने बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों का पूरा ब्यौरा दिया है. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार की सभी 40 सीटों पर कुल 141 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

एडीआर की रिपोर्ट में बताया है कि कुल 141 उम्मीदवारों में से 37 कैंडिडेट पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. बिहार के दागी उम्मीदवारों में बाहुबली नेता पप्पू यादव के आसपास दूसरा कोई नेता नहीं टिकता. पूर्व सांसद ने हलफनामे में 41 क्रिमिनल केसेस का जिक्र किया है. बता दें कि पप्पू यादव महागठबंधन से बगावत करके पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय किया था. 56 साल के पप्पू यादव ग्रेजुएट हैं और उनके पास 10 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: वोटिंग इंक फिंगर के साथ सेल्फी दिला सकती है ₹5,000 इनाम, जानें क्या होगा करना?

पप्पू यादव के बाद दागी नेताओं में दूसरे नंबर पर राजद के अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा से हैं. अभय कुशवाहा पर 16 क्रिमिनल केस दर्ज हैं. इसके बाद लोजपा (रामविलास) के राजेश वर्मा पर 12 क्रिमिनल केस दर्ज हैं. राष्ट्रीय समाज पक्ष के प्रत्याशी शाहबुजम्मा पर 7 क्रिमिनल केस लगे हुए हैं. हम के संरक्षक और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी का नाम भी दागी नेताओं में शामिल हैं. मांझी पर 6 क्रिमिनल केस दर्ज हैं. इसके अलावा भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह पर 4, राजद के श्रवण कुमार के खिलाफ 6 और विकासशील इंसान पार्टी के सुमन कुमार पर 6 केस दर्ज हैं.

Trending news