अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान, कहा...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223077

अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान, कहा...

Agnipath Scheme Protest: रेल मंत्री ने अंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि इस तरह का हिंसक प्रदर्शन कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता है.

अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान, कहा...

पटना: Agnipath Scheme Protest: सेना की अग्निपथ योजना को लेकर अभ्यर्थियों का पूरा देश में विरोध प्रदर्शन जारी है. अभ्यर्थियों के इस प्रदर्शन से बिहार और झारखंड भी अछूता नहीं है. बिहार के कई जिलों में उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मयाया है और भारी मात्रा में ट्रेन और बसों को आग के हवाले किया है. इस बीच, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा दिया है.

  1. सेना की अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों में गुस्सा
  2. बिहार में लगातार तीसरे दिन जारी रहा विरोध प्रदर्शन

छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील
रेल मंत्री ने अंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि इस तरह का हिंसक प्रदर्शन कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता है. जिसको समस्या है वो अपनी बात लोकतांत्रिक तरीके से कहे, उसकी बात सुनी जाएगी. ये संवेदनशील सरकार और छात्रों की जो भी समस्या है उसे सुना जाएगा और फिर उसका हल भी निकाला जाएगा.

रेलवे को हानि नहीं पहुंचाए: रेल मंत्री
कई ट्रेनों को आग लगाने को लेकर अश्विनी वैष्णव ने कहा, ' रेलवे राष्ट्र की संपत्ति है, इसको हानि नहीं पहुंचाएं. ट्रेनों में आग लगाना प्रदर्शन का हिस्सा नहीं हो सकता है. छात्र शांति बनाएं रखें. सरकार समस्या का समाधान करने के लिए है.'

तीसरे दिन जारी रहा प्रदर्शन
बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. नालंदा के इस्लामपुर रेलवे स्टेशन में उग्र उपद्रवी छात्रों ने इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी में आग लगा दी. एसी बोगी समेत करीब 4 बोगी धू धूकर जल गई. बिहार के सहरसा, पटना, दानापुर, समस्तीपुर, नवादा, लखीसरायल समेत राज्य के अन्य जिलों में उपद्रवियों ने जमकर तांडवा मचाया है. इस दौरान ट्रेनों में आग लगा दी गई, बसों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई है.

बीजेपी नेताओं पर हुए हमले
इस दौरान प्रदर्शनकारियों के गुस्से का शिकार बीजेपी के नेता भी हुए. भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला किया और उनकी महिंद्रा बोलेरो एसयूवी में तोड़फोड़ की. वह लौरिया से अपने पैतृक स्थान जा रहे थे. प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला किया, प्रदर्शनकारियों ने उनकी संपत्तियों में तोड़फोड़ की.

डिप्टी सीएम के घर पर तोड़फोड़
प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर में भी तोड़फोड़ की. उन्होंने उनके घर पर पथराव किया और संपत्तियों को नष्ट कर दिया. समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विधायक बीरेंद्र यादव के घर पर हमला कर दिया. उनके घर पर पथराव किया.

फैसला वापस लेने की मांग
दरअसल, छात्रों की मांग है कि केंद्र अपने फैसले पर पुनर्विचार करें तो वहीं सरकार का कहना है कि छात्र इस स्कीम के सही पक्ष को नहीं समझ रहे हैं.

Trending news