Bihar News: 32 हजार शिक्षकों को मिलेगी नौकरी, 30 जुलाई तक मिल जाएगा जोइनिंग लेटर
Advertisement

Bihar News: 32 हजार शिक्षकों को मिलेगी नौकरी, 30 जुलाई तक मिल जाएगा जोइनिंग लेटर

Teachers Recruitment: बिहार में 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की तैयारियां की जा रही हैं. 30 जुलाई तक चयनित अभ्यर्थियों को जोइनिंग लेटर दे दिया जाएगा. उन्हें 21 दिन में नौकरी जॉइन करनी होगी.

Bihar News: 32 हजार शिक्षकों को मिलेगी नौकरी, 30 जुलाई तक मिल जाएगा जोइनिंग लेटर

पटनाः Teachers Recruitment: बिहार से शिक्षकों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. 32 हजार शिक्षकों की जुलाई में नियुक्ति होने वाली है. संभवत 30 जुलाई तक छठे चरण की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया काफी महत्वपूर्ण हो जाएगी. यानी कि अगले महीने से स्कूलों में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी. जिसके वजह से बच्चों की पढ़ाई ठीक से चल पाएगी. उन्हें किसी परेशानी को झेलना नहीं पड़ेगा. शिक्षा विभाग छठे चरण की शिक्षक बहाली के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी कर रहा है.

30 जुलाई तक मिल जाएगी जोइनिंग लेटर
वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि शिक्षकों की बहाली की मॉनिटरिंग जारी है. अगामी 30 जुलाई तक सभी शिक्षकों को जोइनिंग लेटर भी दे दिया जाएगा. इसके बारे में 9 जून को अधिसूचना जारी कर दी गई थी. हालांकि कुछ परेशानी के वजह से इसमें देरी हो गई थी. बता दें कि साल 2019 में ही छठे चरण के शिक्षको की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है. जल्द ही जुलाई में शिक्षकों को जोइंनिंग लेटर मिल जाएगा.        

ऑफिसियल वेबसाइट पर शेड्यूल जारी 
इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इस शेड्यूल के मुताबिक 22 जुलाई तक फाइनल मेरिट लिस्ट ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. 25 जुलाई को नगर निगम नियोजन इकाई में काउंसलिंग की जाएगी. वहीं 26 जुलाई को नगर निकाय और 27 जुलाई तक परिषद नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग पूरी कर ली जाएगी.

21 दिन के अंदर करना होगा जॉइन   
तीनों प्रकार का नियोजन पूरा होने के बाद फाइनली चयनित अभ्यर्थियों को 30 जुलाई को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा. हालांकि उन्हें नौकरी जॉइन करने के लिए 21 दिन का समय मिलेगा. अगर कोई अभ्यर्थी तय समय में जॉइन नहीं करता है तो उसकी जगह मेरिट लिस्ट के आधार पर अन्य अभ्यर्थी को मौका दिया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक 22 जुलाई तक फाइनल मेरिट लिस्ट ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़े- गेम के जरिए नाबालिगों की हुई मुलाकात, भागकर छपरा पहुंचे प्रेमी, RPF ने किया गिरफ्तार

Trending news