Jamui News: दो युवतियों ने रचाई शादी, अनोखी है प्रेम कहानी, जानें कौन बनी पत्‍नी और कौन पति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1932569

Jamui News: दो युवतियों ने रचाई शादी, अनोखी है प्रेम कहानी, जानें कौन बनी पत्‍नी और कौन पति

Jamui News: बिहार के जमुई दो लड़कियों ने शादी कर ली और अपना जीवन एक साथ बिताने का वादा किया. वे डेढ़ साल से डेट कर रही थी. जमुई में 24 अक्टूबर को दोनों लड़कियों ने शादी की.

जमुई में दो युवतियों ने आपस में की शादी

Jamui News: जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना में समलैंगिक विवाह का एक मामला सामने आया है. दोनों ने 24 अक्टूबर को मंदिर में शादी कर ली. बताया जा रहा है कि निशा के मामा के बेटे की शादी में डेढ़ साल पहले दोनों की मुलाकात लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र दिग्घी गांव में हुई थी. वहीं से दोनों में धीरे-धीरे निशा और कोमल आपस में बातचीत करने लगी और यह बातचीत प्यार में बदल गया, फिर मोबाइल पर बाते करने लगी. प्यार परवान चढ़ा और जमुई के पंच मंदिर में निशा ने कोमल की मांग में सिंदूर भर दिया.

कसम खाकर घर से निकली  
दोनों युवती ने बताया कि डेढ़ साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा है. निशा ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए कहा कि समलैंगिक विवाह कर सकते है. इसलिए हम दोनों ने शादी किया है. दोनों एक साथ जीने मरने की कसमें खाई है. दोनों युवती की पहचान लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव निवासी अजीत तांती की पुत्री निशा कुमारी और लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गेरुआ पुरसंडा गांव निवासी कामेसर तांती की पुत्री कोमल कुमारी के रूप में हुई है. 

ये भी पढ़ें:पटना, भागलपुर और कटिहार के स्कूलों में कितने बच्चों के नाम कटे, एक क्लिक में जानिए

निशा के पिता अजीत कुमार पार्टी में लक्ष्मीपुर थाना में अपनी पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था, जिसको लेकर लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस दोनों लड़कियों को ढूंढ रही थी. वहीं, देर शाम पुलिस के दबाव के कारण दोनों युवती पटना से जमुई रेलवे स्टेशन पर पहुंची. सूचना के बाद जमुई रेलवे स्टेशन पर पहुंची लक्ष्मीपुर थाने की पुलिस के द्वारा दोनों युवती को लक्ष्मीपुर थाना ले जाया गया, जहां कागजी प्रक्रिया पूरी कर कोर्ट में 164 बयान के लिए भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:'वोट दें बिहारी,नौकरी पाएं बाहरी, अब यह नहीं चलेगा'...पूर्व सीएम का सरकार पर हमला

सुर्खियों बनी हुई है यह शादी 
इस मामले में लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने बताया कि समलैंगिक शादी का मामला प्रकाश में आया है. निशा के पिता अजीत तांती की तरफ से थाने में अपहरण का मामला कोमल पर दर्ज कराया गया था. इस मामले में दोनों को थाना लाया गया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

रिपोर्ट: अभिषेक निराला

Trending news