बिहार में हाय रे ये गर्मी! गोपालगंज में लू से 3 की मौत, भागलपुर में रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ने तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1741523

बिहार में हाय रे ये गर्मी! गोपालगंज में लू से 3 की मौत, भागलपुर में रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ने तोड़ा दम

बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है. तापमान लगातार आग का गोला बना हुआ है. प्रदेश में तापमान 44 डिग्री को पार कर चुका है. इस भयानक गर्मी की वजह हर हर दिन किसी न किसी की मौत हो रही है. भीषण गर्मी की वजह से अब तक करीब 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 6 लोगों की मौत होने की सूचना है.

बिहार में गर्मी का तांडव!

Heat Wave in Bihar : बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है. तापमान लगातार आग का गोला बना हुआ है. प्रदेश में तापमान 44 डिग्री को पार कर चुका है. इस भयानक गर्मी की वजह हर हर दिन किसी न किसी की मौत हो रही है. भीषण गर्मी की वजह से अब तक करीब 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 6 लोगों की मौत होने की सूचना है. वहीं, भागलपुर के घोघा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर भयंकर गर्मी से एक पैसेंजर की मौत का मामला भी सामने आया है.

दरअसल, भागलपुर के घोघा रेलवे प्लेटफार्म पर ट्रेन के इंतजार में बैठे एक यात्री की अचानक मौत होने से रेलवे स्टेशन पर सनसनी मच गई. ये घटना शुक्रवार दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर हुई. वहीं, पैसेंजर की मौत की सूचना मिलने पर आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और बैग से मोबाइल निकाल कर मृतक के परिजनों से बात की, तो उसकी पहचान मुंगेर जिले के मनोज पोद्दार के रूप में हुई. 

ये भी पढ़ें :Patna School Closed : पटना में हीट हीटवेव का कहर! सभी स्कूल 24 जून तक बंद

मुंगेर और बांका में भी लू से मौत

गर्मी का कहर इस कदर जारी है कि मुंगेर के हवेली खड़गपुर के मंझगांय गांव के निवासी उमेश चौधरी की लू लगने से मौत हो गई. वहीं, बांका में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से अमरपुर प्रखंड क्षेत्र के 5 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. सभी को भागलपुर रेफर कर दिया गया है. प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी का प्रकोप लोगों को झेलना मुश्किल हो रहा है. लोग बढ़ते तापमान से परेशान है. 

ये भी पढ़ें : विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजन ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

भीषण गर्मी से बचाव जान लीजिए

गर्मी में धूप में रहने से बचें और लंबे समय तक बाहर न रहें. फिर भी आपको बाहर निकलना पड़ रहा है तो आप आपने साथ छतरी, टोपी और ठंडा पानी साथ लेके निकलें. साथ ही बाहर का तला भुना कोई भी खाने की चीज से बचें. जितना ज्यादा हो सके उतना लिक्विड डायट का प्रयोग करें. जैसे नींबू पानी, गन्ने का रस आदि. गर्मी में अधिक खाना खाने से परहेज करें. गर्मी में बाहर निकलें तो अधिक डार्क रंग के और टाइट कपड़े ना पहनें.

Trending news