कुख्यात नक्सली बजरंगी कोड़ा को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, पुलिस पर हमला सहित कई मामलों में था आरोपी
Advertisement

कुख्यात नक्सली बजरंगी कोड़ा को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, पुलिस पर हमला सहित कई मामलों में था आरोपी

Naxalite Arrested: लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने कई मामलों में आरोपी कुख्यात हार्डकोर नक्सली बजरंगी कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ बांका, जमुई, लखीसराय एवं मुंगेर के थानों में नक्सली वारदात से जुड़े कई मामले दर्ज हैं.

कुख्यात नक्सली बजरंगी कोड़ा को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार, पुलिस पर हमला सहित कई मामलों में था आरोपी

लखीसराय: Naxalite Arrested: लखीसराय में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने कई मामलों में आरोपी कुख्यात हार्डकोर नक्सली बजरंगी कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ बांका, जमुई, लखीसराय एवं मुंगेर के थानों में नक्सली वारदात से जुड़े कई मामले दर्ज हैं. इसके अलावा लखीसराय जिले के कजरा में पुलिस के साथ हुए नक्सली मुठभेड़ की घटना में भी उसकी संलिप्तता रही है. बता दें कि पुलिस कई दिनों से बजरंगी कोड़ा की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी.

बजरंगी कोड़ा को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

घटना के बाद से वह फरार चल रहा था. सुरक्षाबलों ने उसे बेलहर थाना क्षेत्र के सरदारा गांव स्थित एक घर से पकड़ा है. एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया है. पुलिस को देखकर उसने भागने का प्रयास किया लेकिन मजबूत घेराबंदी के कारण वो अपने मंसूबे में विफल रहा. बजरंगी कोड़ा एरिया कमांडर बालेश्वर कोड़ा का दामाद है. संगठन में उसे बड़ा ओहदा प्राप्त था. संगठन के अन्य नक्सली सदस्य उसके हर आदेश का पालन करते थे. फिलहाल वो देसी शराब के अवैध धंधे से जुड़ा था. उससे पूछताछ के दौरान पुलिस को नक्सली संगठन से जुड़े कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

कई मामलों में था आरोपी

एसपी पंकज कुमार ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बजरंगी कोड़ा मूल रूप से बेलहर थाना क्षेत्र के सरदारा गांव का रहने वाला है. वह बचपन से ही लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के कानीमोह गांव स्थित अपने ननिहाल में रहता था. वहां वह हार्डकोर नक्सली बालेश्वर कोड़ा के संपर्क में आकर नक्सली संगठन का सक्रिय सदस्य बना. कजरा पुलिस -नक्सली मुठभेड़ में अहम भूमिका निभाने के कारण संगठन में उसकी धाक जम गई थी. इसी बीच बालेश्वर कोड़ा ने उसकी शादी अपनी बेटी से करा दी. एसपी ने बताया कि बजरंगी कोड़ा ने चानन, पीरी बाजार, कजरा सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई संगीन नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया है.

इनपुट- राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़ें- Jharkhand Love Story: रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, ग्रामीणों ने पकड़ कर करा दी शादी

Trending news