दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, एक साल पहले हुई थी शादी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2121679

दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, एक साल पहले हुई थी शादी

Bihar News: कैमूर में एक विवाहिता का शव उसके कमरे से बरामद किया. महिला की हत्या के पीछे दहेज प्रताड़ना बताया जा रहा.

विवाहिता की हत्या

कैमूर:Bihar News: सरकार चाहे लाख दावा करे की दहेज प्रथा पर रोक लगाई गई है. शादी के बाद बेटियों को दहेज के लिए तंग नहीं किया जा रहा. लेकिन समाज के अंदर आए दिन दहेज के लिए किसी न किसी की दहेज के लिए हत्या की घटना सामने आते रहती है. ताजा मामला कैमूर जिले के नरहन गांव का बताया जा रहा है. जहां एक साल पहले उत्तर प्रदेश के जमनिया गांव की रहने वाली युवती मंजू देवी से नरहन गांव के युवक की शादी मार्च 2023 में हुई थी. उस समय दहेज में सोने की सीकरी और अंगूठी और गाड़ी न मिलने की वजह से परिवार के लोग उसे हमेशा ताना मारते रहते थे.

पुलिस ने विवाहिता का घर में पलंग पर रखा डेड बॉडी बरामद किया है. जिसके गले में निशान पाया गया है. शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है. फिलहाल पति ,सास, ससुर ,देवर पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. यूपी के जमनिया कस्बा के चौधरी मोहल्ला निवासी स्वर्गीय अंबिका चौधरी के 24 वर्षीय पुत्री मंजू देवी बताई जाती है. उत्तर प्रदेश के रहने वाले मौसेरा भाई कालेंद्र चौधरी ने बताया उसकी शादी हमने 2023 मार्च में की थी और इसके ससुराल वाले बार-बार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे कुछ दिन तक इस तरह की वारदात सामने आती रही फिर हम लोगों ने परिवार के लोगों से मिलकर इसका समझौता भी किया.

बाद में पता चला कि उसकी मौत हो गई. इसके बाद हमने थाने पर सूचना दिया और थाना को लेकर उसके ससुराल पहुंचा तो देखा कि इसका शव पलंग पर पड़ा हुआ था. लड़की अपनी माता से बात करती थी और बताया करती थी कि ससुराल के लोग उसे दहेज के लिए ताना मार रहे हैं. गाड़ी, सीकरी और अंगूठी नहीं दिए .हमको सूचना उसके गांव के लोगों ने दिया कि आपकी बहन फांसी लगाकर मर गई. हमारी बहन को जानबूझकर मारा गया है. गला दबाकर उसकी हत्या की गई है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़ें- झारखंड कांग्रेस के नाराज विधायकों को शीर्ष नेतृत्व ने मनाया, चंपई कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं

Trending news