लखीसराय के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में युवाओं को सरकार की मुख्य धारा से जोड़ रहे डीएम
Advertisement

लखीसराय के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में युवाओं को सरकार की मुख्य धारा से जोड़ रहे डीएम

डीएम ने लोगों के पुनर्वास हेतु शीघ्र जमीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही खेल मैदान के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश स्थानीय सीओ को दिया. पीने का पानी, राशन कार्ड, टीकाकरण व वृद्धावस्था पेंशन के लिए जल्दी एक कैंप के माध्यम से उपलब्ध कराने की बात कही. 

लखीसराय के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में युवाओं को सरकार की मुख्य धारा से जोड़ रहे डीएम

भागलपुर : लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में सरकार की विकास योजनाओं से वंचित और रोजगार के अभाव में भटके युवाओं को को मुख्य धारा में लाने की पहल तेज कर दी गई है. इलाके के भटके युवा को मुख्य धारा में लाने की डीएम स्तर से पहल की जा रही है. डीएम संजय कुमार सिंह अधिकारियों के साथ कजरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित राजघाट कोल पहुंचे.

सरकारी योजनाओं से युवाओं को जोड़ रहे डीएम
डीएम संजय कुमार ने नक्सल प्रभावित पहाड़ी और जंगली गांवों घोघराघाटी, राजघाट कोल, कनिमोह, शीतला टोला, काशी टोला, हनुमान स्थान और नया टोला के लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान डीएम ने कहा कि सरकार और प्रशासन आपके साथ है. सरकारी योजनाओं का भरपूर लाभ लें. जिला प्रशासन आपकी मददगार के रूप में हर समय तैयार खड़ा है. इस दौरान डीएम के साथ एएसपी अभियान मोतीलाल व कजरा स्थित एसएसबी कैंप के कमांडेंट शिवम मिश्रा भी उपस्थित रहे. इस मौके पर 25 विभागों ने अलग-अलग स्टॉल लगाया गया. इस दौरान लोगों ने डीएम से पीने का पानी, सड़क ,पेंशन, टीकाकरण, जमीन का पर्चा, राशन कार्ड, खेल मैदान व स्कूल की मांग की.

हर सुविधा मुहैया करेगा जिला प्रशासन
डीएम ने लोगों के पुनर्वास हेतु शीघ्र जमीन मुहैया कराने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही खेल मैदान के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश स्थानीय सीओ को दिया. पीने का पानी, राशन कार्ड, टीकाकरण व वृद्धावस्था पेंशन के लिए जल्दी एक कैंप के माध्यम से उपलब्ध कराने की बात कही. डीएम ने कहा कि आप की उन्नति के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से गलत तत्वों से दूर रहकर विकास में सहभागी बनने की अपील की.

इनपुट- राज किशोर मधुकरी

ये भी पढ़िए- Aadiwasi Deepawali in Jharkhand: मंडा-पुआ और करंज का तेल, ये तीनों साथ दिखें तो समझिए आदिवासी दिवाली मना रहे हैं

Trending news