Bhagalpur: स्ट्रीट लाइट खराब, जगह-जगह गड्ढे, हादसों को दावत दे रहा विक्रमशिला सेतु!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2297009

Bhagalpur: स्ट्रीट लाइट खराब, जगह-जगह गड्ढे, हादसों को दावत दे रहा विक्रमशिला सेतु!

Bhagalpur News: तकरीबन 22 साल से विक्रमशिला सेतु दर्द समेटे खड़ा है. मगर, जिम्मेदारों को कोई फिक्र नहीं है. ब्रिज पर गड्ढे इतने बड़े हो गए हैं कि छोटी गाड़ियां गड्ढों में फंस कर बंद हो जा रही है, तो वहीं, बड़ी गाड़ियां एक-एक फीट तक उछल जाती हैं. 

विक्रमशिला सेतु

Bhagalpur News: भागलपुर में गंगा के दो किनारों को जोड़ती ऐतिहासिक विक्रमशिला सेतु, इस क्षेत्र का लाइफलाइन है. इस ब्रिज से हर रोज हजारों गाड़ियां गंगा नदी को पार करती हैं. वाहनों के बढ़ते दबाव से पुल की हालत खराब होती जा रही है. लेकिन इसके दुरुस्तीरण के लिए पटना से लेकर दिल्ली तक के अधिकारी गंभीर नहीं है. नतीजा ये हुआ कि पुल की स्थिति लगातार जर्जर होती जा रही है. स्थिति यह हो गई है कि 4.7 किलोमीटर लंबे इस विक्रमशिला सेतु को उसपर बने डेढ़ दर्जन से ज्यादा बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं.  जिससे ब्रिज पर हादसे बढ़ते जा रहे हैं. 

ब्रिज पर लगाए गए 147 स्ट्रीट लाइट में से 100 से अधिक लाइट बन्द पड़े हुए हैं. पूल के किनारे किनारे बालू पड़ा हुआ है, उसकी सफाई नहीं हो रही है. एक्सटेंशन के पास गड्ढे बन गए हैं, जिसमें से सरिया निकल चुका है. ऐसे में हादसे का डर बना रहता है. रात में लाइट के बन्द रहने से भी खतरे की आशंका बनी रहती है. वहीं पूल पर दो साल पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, ताकि कोई बड़ा वाहन ओवरटेक नहीं कर सके. ओवरटेक करने वाले वाहनों का चालान काटा जा सके, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. रात में गलत तरीके से ट्रक और हाइवा ओवरटेक करता है. 

ये भी पढ़ें- सदर अस्पताल में दुरुस्त होगा फायर सेफ्टी सिस्टम, जी न्यूज खबर चलने से जागा प्रशासन

तकरीबन 22 साल से विक्रमशिला सेतु दर्द समेटे खड़ा है. मगर, जिम्मेदारों को कोई फिक्र नहीं है. ब्रिज पर गड्ढे इतने बड़े हो गए हैं कि छोटी गाड़ियां गड्ढों में फंस कर बंद हो जा रही है, तो वहीं, बड़ी गाड़ियां एक-एक फीट तक उछल जाती हैं. इसकी वजह से आये दिन हादसे होते रहते हैं. उधर पटना के दानापुर में ईंट लदे ट्रैक्टर ने ऑटो में टक्कर कर मार दी. टक्कर लगते ही ऑटो बीच सड़क पर पलट गया और उसमें सवार पांच लोग घायल हो गए. आननफानन में घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

Trending news