लड़कियों के लिए प्रेरणा बनी भागलुपर की 'सिंगर चायवाली', पिता के विरोध के बाद भी शुरू किया काम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1568834

लड़कियों के लिए प्रेरणा बनी भागलुपर की 'सिंगर चायवाली', पिता के विरोध के बाद भी शुरू किया काम

  पटना की चायवाली के बाद अब बिहार के भागलपुर की चाय वाली अब लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है. दरअसल यह अब लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनी हैं. बता दें कि भागलपुर विश्विद्यालय में पार्ट-2 की यह छात्रा आजकल सुर्खियों में है.

(फाइल फोटो)

भागलपुर :  पटना की चायवाली के बाद अब बिहार के भागलपुर की चाय वाली अब लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है. दरअसल यह अब लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनी हैं. बता दें कि भागलपुर विश्विद्यालय में पार्ट-2 की यह छात्रा आजकल सुर्खियों में है. इसकी एक वजह यह है कि तमाम विरोध के बाद उसने इस काम की शुरुआत की है.  

भागलपुर की रहनेवाली और यहां की पहली चायवाली लड़की का नाम मोनालिसा है. मोनालिसा अभी पढ़ाई कर रही हैं और तिलका मांझी यूनिवर्सिटी भागलपुर में पार्ट -2 की छात्रा हैं. वह तिलका मांझी चौंक पर भागलपुर में ‘द क्लासिक टी’ के नाम से दुकान चलाती हैं. वह स्वालंबी होना चाहती हैं और इसके लिए उसने इस दुकान की शुरुआती की है.वह चाय की इस दुकान के जरिए अपनी एक अलग पहचान बनान चाहती है. यही सोचकर उसने इस काम की शुरुआत की है. 

मोनालिसा को बचपन से गाने का शौक है, वह अपने आपको स्वालंबी बनाना चाहती हैं और पढ़ाई भी पूरा करना चाहती हैं. वह पार्ट टाइम में इस चाय के दुकान को चलाती है. मोनालिसा की चाय की यह दुकान दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक ओपन होती है. यहां से फुर्सत पाकर वह बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है. मोनालिसा की दुकान पर लोगों को चाय, बन मस्का और पिज्जा मिलता है.

वह कहती हैं कि मेरे इस काम का विरोध भी हुआ लेकिन लोगों का काम कहना है. उसने कहा कि उसकी मां और बहन का उसे साथ मिल रहा है. हालांकि मोनालिसा के पिता उसके इस फैसले में साथ नहीं दे रहे हैं. उनके दोस्त मोनालिसा के इस आइडिया की सराहना करते हैं. मोनालिसा की मानें तो उसकी वजह से भागलपुर में एक क्रांति सी आ गई है. वह पहली लड़की है जिसने यह काम शुरू किया है. 

मोनालिसा को स्थानीय लड़कियों का खूब समर्थन मिल रहा है. लड़कियां उसके उइस काम और सोच की तारीफ करती थक नहीं रही हैं. लड़कियां मोनालिसा के समर्थन में खड़ी हैं. वह लड़कियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गई हैं. 

ये भी पढ़ें- रिश्ता हुआ शर्मसार! दोस्तों के साथ मिलकर सगे मामा ने किया नाबालिग भांजी से रेप

Trending news