Kanwar Yatra 2023: भागलपुर प्रशासन ने कांवड़ियों के लिए बनाए गए रैन शेल्टर, सरकारी धर्मशालाओं में भी उत्तम इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771940

Kanwar Yatra 2023: भागलपुर प्रशासन ने कांवड़ियों के लिए बनाए गए रैन शेल्टर, सरकारी धर्मशालाओं में भी उत्तम इंतजाम

कांवड़ियों की सुविधा के लिए नगर परिषद सुलतानगंज व धान्धी बेलारी में रैन शेल्टर बनाए गए हैं. कांवड़ियों के लिए सोने के लिए चारपाई, बेडशीट व तकिया की व्यवस्था की गई है. 

श्रावणी मेला

Kanwar Yatra 2023: बिहार के भागलपुर में चल रहे श्रावणी मेले का आज यानी रविवार (9 जुलाई) को छठा दिन है. दिन-प्रतिदिन यहां कांवड़ियों की संख्या में इजाफा हो रही है. सोमवार (10 जुलाई) को देवघर में बाबा का जलाभिषेक करने के लिए करीब 50 हजार कांवड़ियां रवाना हुए हैं. जो इधर से ही होकर गुजरेंगे. इनकी सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गई है. कांवड़ियों की सुविधा के लिए नगर परिषद सुलतानगंज व धान्धी बेलारी में रैन शेल्टर बनाए गए हैं. 

सुलतानगंज से जल भरकर कच्ची कांवड़िया पथ होकर चलने वाले श्रद्धालुओं के लिए सबसे पहला ठहराव स्थल धान्धी बेलारी है. यहां जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग की ओर से कांवड़ियों के लिए बेहतर इंतजाम किए गए हैं. कांवड़ियों के लिए सोने के लिए चारपाई, बेडशीट व तकिया की व्यवस्था की गई है. महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था है. अंग्रेजी शौचालय भी है. 

ये भी पढ़ें- मासूम बोल-बम कांवड़िया, यात्रा में इनकी आवाज में भोलेनाथ का जयकारा मन को मोहता है

इसके साथ ही पीने के लिए पानी का इंतजाम, बिजली और 24 घण्टे मेडिकल ट्रीटमेंट की व्यवस्था है. ठहराव स्थल में मनोरंजन के लिए टीवी लगाए गए हैं. जगह-जगह चार्जिंग प्वाइंट लगाए गए हैं. हर रात धान्धी बेलारी में सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन किए जा रहे हैं. झारखण्ड के पथरगामा से पहुंचे कांवड़ियों ने कहा कि सरकार की व्यवस्था से गदगद हैं. हर मूलभूत सुविधाएं यहां मिल रही है. कई वर्षों से सावन में कांवड़ यात्रा कर रहे हैं, लेकिन दो सालों से जो व्यवस्था धान्धी बेलारी धर्मशाला में दी जा रही है. वह पहले नहीं थी.

Trending news