Bhagalpur Bridge Collapse: भागलपुर में एक और पुल गिरा, पीरपैंती से लेकर बाबूपुर समेत कई गांवों का संपर्क टूटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2448626

Bhagalpur Bridge Collapse: भागलपुर में एक और पुल गिरा, पीरपैंती से लेकर बाबूपुर समेत कई गांवों का संपर्क टूटा

Bhagalpur Bridge Collapse News: भागलपुर में एक और पुल कर गया है. पीडब्ल्यूडी ने दो साल पहले पुल का निर्माण कराया था. यह पुल पांच पंचायतों को पीरपैंती प्रखण्ड मुख्यालय से जोड़ता था.

भागलपुर में गंगा नदी पर बना एक और पुल ध्वस्त

Bhagalpur Bridge Collapse: बिहार में पुल गिरना लगता है अब आम बात हो गई है. आए दिन पुल गिरने की खबरें सामने आती रहती है. 27 सितंबर, 2024 दिन शुक्रवार को भागलपुर में एक और पुल कर गया. इस पुल गिरने की वजह से पीरपैंती में बाखरपुर, बाबूपुर पंचायत समेत कई गांवों का सम्पर्क कट गया है. पीडब्ल्यूडी ने दो साल पहले पुल का निर्माण कराया था. लाखों की लागत से बने इस पुल ने जल समाधि ले ली. पुलिया गिरने की इस खबर की वजह से ग्रमीणों में हड़कंप मच गया है. यह पुल पांच पंचायतों को पीरपैंती प्रखण्ड मुख्यालय से जोड़ता था. 

बता दें कि 16 अगस्त, 2024 दिन शनिवार को भागलपुर में सुल्तानगंज-अगुवानी गंगा नदी पर बन रहा निर्माणाधीन फोरलेन पुल तीसरी बार जमींदोज हो गया था. भागलपुर की तरफ से 9 और 10 नंबर के बीच का हिस्सा गंगा नदी में समा गया था. पिलर पर बना स्लैब लोहा समेत गंगा नदी में समा गया था. इस महासेतु का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी की तरफ से किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:भागलपुर की बेटी को Google ने दिया 60 लाख का पैकेज! अलंकृता साक्षी को जानिए

ध्यान दें कि सुल्तानगंज-अगुवानी पुल का सबसे पहली बार 30 अप्रैल 2022 के रात में हवा के झोंके से पिलर संख्या 5 गिर गया था. इसके बाद 4 मई 2023 को अगुवानी की तरफ से पिलर संख्या 9, 10, 11 और 12 का सुपर स्ट्रक्चर गिर कर गंगा में समा गया था. पुल पर ड्यूटी कर रहे दो गार्ड भी हादसे के बाद से लापता हो गए थे. 

यह भी पढ़ें:Bhagalpur Crime: डीजे की धुन पर बनाता था गन, कर दी एक गलती और चढ़ गए पुलिस के हत्थे

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news