Ram Navami In Delhi: रामनवमी पर दिल्ली के इस इलाके में भारी पुलिस बल तैनात, इस वजह से लेना पड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11632595

Ram Navami In Delhi: रामनवमी पर दिल्ली के इस इलाके में भारी पुलिस बल तैनात, इस वजह से लेना पड़ा फैसला

Jahangirpuri Delhi: पिछले साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. इसके बाद हुई हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मियों और एक नागरिक को चोटें आईं थीं. इसलिए इस बार दिल्ली पुलिस ने एहतियातन ये फैसला लिया है.

File Photo

Ram Navami, Jahangirpuri: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. जहांगीरपुरी के हर वार्ड में पर्याप्त फोर्स लगाई गई है. कुछ इलाकों के चप्पे-चप्पे में फोर्स तैनात है. दिल्ली पुलिस ने ये फैसला इसलिए किया है क्योंकि आज रामनवमी के मौके पर यात्रा की इजाजत नहीं दी गई है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, साथ ही उसी क्षेत्र में एक पार्क में रमजान की नमाज अदा करने से भी इनकार कर दिया था.

दिल्ली पुलिस ने एहतियातन लिया फैसला

सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला द्वारा सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया है, मुझे आपको सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा विचार किया गया है. लेकिन कानून और व्यवस्था के दृष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सका.

पिछले साल हुआ था जमकर बवाल

आपको बता दें कि पुलिस ने बीते साल के हालात को देखते हुए इस बार जुलूस निकालने पर रोक लगाई थी. वहीं हिंदू रक्षा दल की ओर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को जहांगीर पूरी में पहुंचने की अपील की जा रही है. गौरतलब है कि पिछले साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. इसके बाद हुई हिंसा में कम से कम आठ पुलिसकर्मियों और एक नागरिक को चोटें आईं थीं.

इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news