Neha Singh Rathore: MP पेशाबकांड पर नेहा सिंह राठौर के इस ट्वीट से मचा बवाल, दर्ज हुई FIR; सिंगर ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow11769906

Neha Singh Rathore: MP पेशाबकांड पर नेहा सिंह राठौर के इस ट्वीट से मचा बवाल, दर्ज हुई FIR; सिंगर ने कसा तंज

Sidhi Urine Case: एफआईआर को लेकर नेहा सिंह राठौर ने ट्वीट में कहा, 'मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीजेपी नेता ने आदिवासी शख्स के सिर पर पेशाब की. इस घटना की आलोचना करने पर मेरे विरुद्ध FIR दर्ज करवा दी गई है. 

Neha Singh Rathore: MP पेशाबकांड पर नेहा सिंह राठौर के इस ट्वीट से मचा बवाल, दर्ज हुई FIR; सिंगर ने कसा तंज

MP News: 'यूपी में का बा' गाकर मशहूर हुईं लोकगायिका नेहा सिंह राठौर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. मध्य प्रदेश के सीधी पेशाब कांड में उनके एक ट्वीट को लेकर भोपाल में केस दर्ज कराया गया है. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के गणवेश में सीधी पेशाबकांड के आरोपी प्रवेश शुक्ला को दिखाते हुए एक कार्टून शेयर किया था.

नेहा सिंह राठौर के खिलाफ भोपाल के हबीबगंज थाने में FIR दर्ज कराई गई है. सोशल मीडिया पोस्ट को आधार बनाते हुए बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्च के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने नेहा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने कहा कि इस पोस्ट से नेहा ने आरएसएस का अपमान किया है. 

गौरतलब है कि एक ट्वीट में नेहा सिंह राठौर ने कहा था कि वह 'MP  में का बा' गाना ला रही हैं. अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने एक कार्टून अटैच किया, जो दशमत पर प्रवेश शुक्ला के पेशाब करने जैसा है. इसमें पेशाब करने वाला शख्स नग्न है और पास में आरएसएस की पैंट दिख रही है.

एफआईआर पर क्या बोलीं नेहा

एफआईआर को लेकर नेहा सिंह राठौर ने ट्वीट में कहा, 'मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीजेपी नेता ने आदिवासी शख्स के सिर पर पेशाब की. इस घटना की आलोचना करने पर मेरे विरुद्ध FIR दर्ज करवा दी गई है. मैंने आदिवासी व्यक्ति के ऊपर पेशाब करने का विरोध किया तो भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी ने मेरे खिलाफ़ FIR दर्ज करवा दी. गजब है इनका आदिवासी प्रेम..!'

ढहाया गया आरोपी का घर

आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को एमपी पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को उसके पिता के घर का एक हिस्सा ढहा दिया था. मंगलवार को पेशाब करने की घटना का वीडियो सामने आया था. विपक्षी कांग्रेस ने मांग की थी कि राज्य की बीजेपी सरकार शुक्ला की संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करे.

विपक्ष ने बोला हमला

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने दावा किया था कि आरोपी के बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ संबंध हैं और सत्तारूढ़ दल के वरिष्ठ नेताओं के साथ उसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.

भूरिया ने आरोप में कहा था, यह वीडियो कुछ महीने पुराना बताया जा रहा है, लेकिन पीड़ित, आरोपी बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला से इतना डरा हुआ था कि महीनों बाद भी पुलिस से शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा सका.

सीएम शिवराज ने मांगी माफी

वहीं  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पेशाब घटना के पीड़ित युवक के पैर धोए और घटना पर दुख जताते हुए उससे माफी मांगी थी. सीएम ने यह भी कहा था कि अन्यायपूर्ण कृत्य करने वालों और गरीबों के खिलाफ गलत काम करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी. 

पीड़ित दशमत रावत मुख्यमंत्री के आमंत्रण पर भोपाल स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पहुंचे. चौहान ने नीचे बैठकर दशमत को कुर्सी पर बिठाकर उसके पैर धोए.

Trending news