Baba Ramdev: ज्ञानवापी और 'सिर तन से जुदा' गैंग पर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, जानें क्या बोले योग गुरु
topStories1hindi1354693

Baba Ramdev: ज्ञानवापी और 'सिर तन से जुदा' गैंग पर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, जानें क्या बोले योग गुरु

Baba Ramdev on Gyanvapi: बाबा रामदेव ने ज़ी न्यूज़ से कई मुद्दों पर खुलकर बात की है. आइये आपको बताते हैं उन्होंने ज्ञानवापी और सर तन से जुदा गैंग को लेकर क्या कहा.

Baba Ramdev: ज्ञानवापी और 'सिर तन से जुदा' गैंग पर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, जानें क्या बोले योग गुरु

Baba Ramdev on Gyanvapi and Sir Tan Se Juda: योग गुरु बाबा रामदेव ने आज शुक्रवार को 'सर तन से जुदा', ज्ञानवापी और 'मेडिकल माफिया' जैसे तमाम मुद्दों पर ज़ी न्यूज़ से खुलकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मेरी तरक्की से कुछ लोग परेशान है और मेडिकल माफिया हमारे पीछे पड़ा है. कुछ लोग कहते है हम अपने प्रोडक्ट्स में गोमूत्र मिलाते हैं.. लेकिन आटे में मैं गौमूत्र कैसे मिला सकता हूं. आइय आपको बताते हैं बाबा रामदेव ने किन मुद्दों पर बात की.

कौन कर रहा बाबा रामदेव की खिलाफत?

बाबा रामदेव ने उनके विरोधियों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि देश में योग, आयुर्वेद, स्वदेशी से आत्मनिर्भर भारत के सपने की खिलाफत करने वाले मेरे पीछे पड़े हैं. मैं शुरू से आर्थिक गुलामी, सामाजिक गुलामी, धार्मिक आतंक, एमएनसी का विरोध करता रहा हूं. इसलिए मेरी खिलाफत करने वालों की लंबी लिस्ट है. भारत विरोधी ताकतें मेरे खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि सिर तन से जुदा गैंग भी मुझसे खौफ खाता है.

पतंजलि के हर प्रोडक्ट में गो-मूत्र?

उन्होंने पतंजलि के प्रोडक्ट्स के बारे में बात करते हुए भी विरोधियों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं बाबा रामदेव अपने हर प्रोडक्ट में गो-मूत्र मिलाता है. जो भी ये कहते हैं.. वे मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं. हर प्रोडक्ट में गो-मूत्र कैसे मिलाया जा सकता है? हमारे प्रोडक्ट के पैकेट पर जो लिखा होता है.. हम उसमें वही चीजें डालते हैं. मैं भारत के संविधान, कानून और स्टैंडर्ड के साथ चलता हूं.

ज्ञानवापी पर क्या बोले रामदेव?

ज्ञानवापी पर पूछे गए सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि देश की हर बड़ी मस्जिद.. मंदिर तोड़कर बनाई गई है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी नाम ही बताता है कि इसका इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है. मथुरा का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या मथुरा में पैगंबर मोहम्मद साहब जन्म लिए थे? रामदेव ने कहा कि हमारे कुछ बड़े सांस्कृतिक प्रतीक हैं उन्हें तो मुस्लिम समाज को खुशी-खुशी हिन्दुओं को सौंप देना चाहिए. उन्होंने कहा कि गुलामी की निशानियां मिटनी चाहिए लेकिन प्रेम और सौहार्द के साथ.

यहां देखें बाबा रामदेव का एक्सक्लूज़िव इंटरव्यू:

लॉन्च होंगे पतंजलि कंपनियों के आईपीओ

इससे पहले पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव ने शुक्रवार को पतंजलि कंपनियों के आईपीओ (प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश) लॉन्च करने की अपनी मेगा योजनाओं की घोषणा की. नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बड़ी योजनाओं की घोषणा करते हुए, रामदेव ने कहा कि आने वाले पांच वर्षों में 4 नई पतंजलि कंपनियां भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगी. जिन कंपनियों के आईपीओ अगले कुछ वर्षों में आने वाले हैं, उनमें पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफस्टाइल शामिल हैं, जबकि उत्तराखंड मुख्यालय वाली कंपनी की योजना बाजार से लाख करोड़ रुपये जुटाने की है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news