Ashram Flyover Extension: 6 मार्च को दिल्ली वालों को मिलेगा बड़ा तोहफा, तगड़े जाम से मिलेगी मुक्ति
Advertisement

Ashram Flyover Extension: 6 मार्च को दिल्ली वालों को मिलेगा बड़ा तोहफा, तगड़े जाम से मिलेगी मुक्ति

Ashram Flyover Extension News : आश्रम फ्लाईओवर के डीएनडी तक विस्तार के बाद से नोएडा, गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली आने जाने वाले वाहनों को फायदा मिलेगा. 

Ashram Flyover Extension: 6 मार्च को दिल्ली वालों को मिलेगा बड़ा तोहफा, तगड़े जाम से मिलेगी मुक्ति

Delhi News: आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन पब्लिक के लिए 6 मार्च को खुल जाएगा सोमवार दोपहर को इसका उद्घाटन होगा. इस फ्लाईओवर एक्सटेंशन के खुल जाने से नोएडा-गाजियाबाद और दिल्ली के बीच आने-जाने वाले लाखों वाहनों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी. 

इस फ्लाईओवर एक्स्टेंशन की डेडलाइन कई बार मिस हुई है. जून, 2020 में एक प्राइवेट कंपनी को पीडब्ल्यूडी ने फ्लाईओवर निर्माण का काम सौंपा था. निमार्ण कार्य करीब 12 महीनों में काम पूरा होना था. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. कोरोना और फिर प्रदूषण की वजह से इसके निर्माण कार्य पर रोक लग गई. 1 जनवरी से इस का निर्माण कार्य फिर से शुरू हुआ. फ्लाईओवर निर्माण कार्य जारी रहने से दिल्ली-नोएडा रूट पर भीषण जाम लगता है. उम्मीद है अब इससे मुक्ति मिल जाएगी.

देरी की वजह से बड़ी लागत
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंस्ट्रक्शन में हुई इस देरी की वजह से इसकी लागत में करीब 13.75 करोड़ रुपये अधिक खर्च हुए। इस प्रोजेक्ट का एस्टिमेट बजट शुरूआत में 128.79 करोड़ रुपये तय किया गया था. जनवरी, 2023 तक पीडब्ल्यूडी अफसर एजेंसी को 142.54 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं.

फिलहाल सिर्फ छोटी गाड़ियों को होगी परमिशन
अधिकारियों के अनुसार अभी सिर्फ छोटी गाड़ियों ही इससे गुजर पाएंगी जबिक बड़ी गाड़ियों की एंट्री पर फिलहाल रोक रहेगी. इसकी वजह है किलोकरी गांव के पास रोड साइड में फ्लाईओवर से सटे बिजली के खंभे. इन्हें शिफ्ट किए बिना बड़ी गाड़ियां यहां से नहीं निकल पाएंगी.

लाखों लोगों को होगा फायदा
बता दें आश्रम फ्लाईओवर साउथ दिल्ली को नोएडा से जोड़ता है. आश्रम चौक दक्षिण और मध्य दिल्ली के साथ-साथ फरीदाबाद के बीच अहम कड़ी है. सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने का काम शुरू हुआ.

आश्रम फ्लाईओवर के डीएनडी तक विस्तार के बाद से नोएडा, गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली आने जाने वाले वाहनों को फायदा मिलेगा. अभी इन रास्तों पर जाम से जूझना पड़ता है. फ्लाईओवर के विस्तार से आश्रम चौक और डीएनडी के बीच की 3 रेड लाइट भी कम हो जाएंगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news