Manish Sisodia के घर CBI छापेमारी के बाद केजरीवाल आए सामने, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किया एक मोबाइल नंबर
Advertisement
trendingNow11309490

Manish Sisodia के घर CBI छापेमारी के बाद केजरीवाल आए सामने, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किया एक मोबाइल नंबर

Arvind Kejriwal Press Conference: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सामने आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मनीष सिसोदिया का बचाव किया.

Manish Sisodia के घर CBI छापेमारी के बाद केजरीवाल आए सामने, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किया एक मोबाइल नंबर

Arvind Kejriwal Press Conference: आबकारी घोटाला मामले में सीबीआई (CBI Raid) ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर समेत दिल्ली-एनसीआर की 21 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सामने आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मनीष सिसोदिया का बचाव किया.

दुनियाभर में हो रही दिल्ली के शिक्षा मॉडल की चर्चा

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान न्यूयॉर्क टाइम्स पेपर लेकर पहुंचे और मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए दुनिया का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री बताया. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स में मनीष सिसोदिया की फोटो और दिल्ली के शिक्षा मॉडल को लेकर खबर छपी है. 

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया नंबर

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक नंबर जारी किया और देशभर के लोगों से मिस कॉल कर भारत को नंबर वन बनाने की मुहिम में शामिल होने की अपील की. दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं आज एक नंबर जारी कर रहा हूं, मिस्ड कॉल नंबर 9510001000, जो लोग इस मिशन में शामिल होना चाहते हैं, जो भारत को दुनिया में नंबर 1 राष्ट्र के रूप में देखना चाहते हैं. उन्हें सबसे शक्तिशाली राष्ट्र और सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने की इस मिशन में शामिल होना चाहिए.'

पहले भी कुछ नहीं मिला, अब भी नहीं मिलेगा: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'आज मनीष सिसोदिया को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री घोषित किया गया, लेकिन सीबीआई की एक टीम छापेमारी करने उनके आवास पर पहुंची. न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पन्ने पर आना और दिल्ली में शिक्षा क्रांति लाना आसान नहीं था.' उन्होंने आगे कहा, 'यह पहली छापेमारी नहीं है. मनीष सिसोदिया पर पिछले 7 साल में कई बार छापेमारी की जा चुकी है. उसके खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए गए थे. मेरे ऊपर भी, सत्येंद्र जैन पर, कैलाश गहलोत पर भी छापे मारे गए, लेकिन कुछ नहीं मिला. उन्हें अब भी कुछ नहीं मिलेगा. सीबीआई अपना काम कर रही है, डरने की जरूरत नहीं है. हमें सीबीआई को अपना काम करने देना चाहिए, उन्हें हमें परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश है. बाधाएं आएंगी, लेकिन काम नहीं रुकेगा.'

आबकारी नीति में घोटाले को लेकर छापेमारी

बता दें कि पिछले साल नवंबर में दिल्ली में लाई गई नई आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई ने एक एफआईआर दर्ज की है. अब सीबीआई इसको लेकर ही छापेमारी कर रही है. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news