Kejriwal Areest: 'सलाखों के पीछे लोकतंत्र..' केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विपक्ष का हल्ला बोल
Advertisement
trendingNow12360546

Kejriwal Areest: 'सलाखों के पीछे लोकतंत्र..' केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विपक्ष का हल्ला बोल

India Alliance Rally: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल की गिरफ्तारी और तिहाड़ में उनके बिगड़ते स्वास्थ्य के खिलाफ विपक्ष ने विरोद-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इंडिया अलायंस के तमाम दिग्गज नेता मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्र हुए.

Kejriwal Areest: 'सलाखों के पीछे लोकतंत्र..' केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विपक्ष का हल्ला बोल

India Alliance Rally: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल की गिरफ्तारी और तिहाड़ में उनके बिगड़ते स्वास्थ्य के खिलाफ विपक्ष ने विरोद-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इंडिया अलायंस के तमाम दिग्गज नेता मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एकत्र हुए. विपक्ष के नेताओं ने केंद्र पर एजेंसियों के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. साथ ही विरोध करने वालों की आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल को जेल से रिहा करने की मांग रखी.

जंतर-मंतर पर विपक्ष एकजुट

केजरीवाल की रिहाई की मांग के लिए जंतर-मंतर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, सीपीआई महासचिव डी राजा, तृणमूल कांग्रेस की सांसद सागरिका घोष और शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत समेत कई अन्य नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा. इंडिया अलायंस की रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरदचंद्र पवार (एनसीपी-एसपी) के प्रमुख शरद पवार और लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई भी मौजूद थे.

क्या कहा सुनीता केजरीवाल ने

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने यहां तक ​​आरोप लगाया कि "ईडी के साथ डील" हुई थी. जिसके बाद दिल्ली के सीएम को जेल में डाला गया. यह एक सोची समझी साजिश थी. उन्होंने कहा कि  आप समझ गए होंगे कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक गहरी राजनीतिक साजिश के तहत जेल में डाला गया. ईडी ने उनके एक बयान पर उन्हें जेल में डाल दिया. मगुंटा रेड्डी ने अपने चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए जमीन को लेकर अरविंद केजरीवाल से सिर्फ एक बार मुलाकात की थी. ईडी ने उनके बेटे को जेल में डाल दिया. ईडी के साथ डील हुई और अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला गया.

संजय राउत का केंद्र पर हमला

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि उन्होंने (केंद्र सरकार) केजरीवाल जी को सलाखों के पीछे नहीं डाला है, बल्कि लोकतंत्र को सलाखों के पीछे डाला है. पूरा इंडिया ब्लॉक केजरीवाल के साथ है. आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि आज इंडिया ब्लॉक की एकता देखी जा सकती है... अरविंद केजरीवाल और उनके बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर चिंतित लोग यहां आए हैं... अरविंद केजरीवाल को रिहा करने की मांग की जा रही है.

कांग्रेस ने किया विरोध का समर्थन

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने "हमें अरविंद केजरीवाल के साथ हुए अन्याय के मुद्दे पर आप का समर्थन करने का निर्देश दिया है". गोगोई ने आरोप लगाया कि उन्हें "अवैध रूप से" जेल में रखा गया है. "उन्हें बार-बार अवैध रूप से जेल में रखा गया. उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. सरकार को उन्हें मानवीय आधार पर रिहा करना चाहिए था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं. 

वे 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेंगे...

यह एक कायर सरकार की तरह काम कर रही है, वे ईडी और सीबीआई के सामने छिप रहे हैं. सरकार दो राजनीतिक दलों पर निर्भर है, वे 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेंगे. इसलिए हमने सभी को कुछ महीनों के बाद होने वाले उपचुनावों के लिए तैयार रहने के लिए सचेत किया है. वे विपक्ष में बैठेंगे और भारत गठबंधन सरकार बनाएगा.

मान और अखिलेश ने केंद्र पर साधा निशाना

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि आप एक राजनीतिक पार्टी है जो जंतर-मंतर और रामलीला मैदान में हुए प्रदर्शनों से उभरी है. इस पार्टी ने आम लोगों को विधायक, सांसद, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाया है. यह पार्टी आम लोगों के कल्याण के बारे में सोचती है. पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव ने विरोध सभा को संबोधित करते हुए कहा, "दिल्ली (केंद्र सरकार) में कई संगठन हैं, जो समय-समय पर राजनेताओं को परेशान करते हैं, वे संगठन उन्हें न्याय नहीं मिलने देते." उन्होंने कहा, "अगर हम सत्ता में आते हैं, तो हम ऐसे संगठनों को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे. हमारे लोकतंत्र में, किसी पर भी झूठा आरोप नहीं लगाया जा सकता है."

'सभी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है'

सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी भी केजरीवाल को अपना समर्थन दिखाने के लिए जंतर-मंतर पहुंचे. वहां उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि विरोध प्रदर्शन "सरकार पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाने" के लिए किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया, "सभी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है."

टीएमसी ने भी किया विरोध का समर्थन

टीएमसी सांसद सागरिका घोष ने कहा कि इंडिया ब्लॉक के नेता आप का समर्थन करने के लिए दिल्ली पहुंचे. हम आप का समर्थन करते हैं. (दिल्ली के सीएम) अरविंद केजरीवाल और (पश्चिम बंगाल की सीएम) ममता बनर्जी के बीच अच्छी राजनीतिक साझेदारी है. हम यहां यह बताने आए हैं कि तानाशाही के खिलाफ यह लड़ाई जारी रहेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news