पुलिस के शिकंजे में आया अमृतपाल सिंह का खास सहयोगी, पंजाब से भागने में की थी मदद
Advertisement
trendingNow11634102

पुलिस के शिकंजे में आया अमृतपाल सिंह का खास सहयोगी, पंजाब से भागने में की थी मदद

Amritpal Singh News: कट्टरपंथी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के खिलाफ चल रही कार्रवाई में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार आरोपी जोगा सिंह को लुधियाना के पास सोनेवाल से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के शिकंजे में आया अमृतपाल सिंह का खास सहयोगी,  पंजाब से भागने में की थी मदद

Amritpal Singh News: कट्टरपंथी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के खिलाफ चल रही कार्रवाई में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार आरोपी जोगा सिंह को लुधियाना के पास सोनेवाल से गिरफ्तार किया गया. जोगा सिंह अमृतपाल सिंह का ड्राइवर बताया जाता है. मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि जोगा सिंह उन दो सहयोगियों में से है, जिसके साथ अमृतपाल सिंह राज्य छोड़कर भागा था.

पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल सिंह पप्पलप्रीत सिंह और ड्राइवर जोगा के साथ होशियारपुर से फरार हो गया. पुलिस ने कहा कि अमृतपाल ने जोगा से अपना मोबाइल फोन चालू करने और फिर मौके से भाग जाने को कहा.

पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह के ठिकाने के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए जोगा के मोबाइल फोन को ट्रैक कर रही थी. जोगा को लुधियाना के पास सोनेवाल इलाके में पकड़ा गया. पूछताछ के दौरान जोगा ने खुलासा किया कि अमृतपाल ने उसे अपना फोन चालू करने और फिर भाग जाने के लिए कहा था. पुलिस ने कहा कि ऐसा पुलिस की गिरफ्तारी से बचने और मामले में जोगा को बलि का बकरा बनाने के इरादे से किया गया था.

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके खालिस्तान समर्थक 'वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ 18 मार्च से कार्रवाई शुरू की थी. मंगलवार की देर रात पंजाब पुलिस ने होशियारपुर गांव और आसपास के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया. कट्टरपंथी उपदेशक और उनके सहयोगी इस क्षेत्र में हो सकते हैं.

अमृतपाल 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस की पकड़ से फरार हो गया था, उसने वाहनों को बदल दिया और वेश बदल लिया. पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अमृतपाल को अलग-अलग वेश में दिखाते हुए कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news