देश के इस शहर ने इतिहास रच दिया.. उड़ाए 5500 ड्रोन, 5 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए
Advertisement
trendingNow12486879

देश के इस शहर ने इतिहास रच दिया.. उड़ाए 5500 ड्रोन, 5 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए

Vijayawada Drone: आंध्र प्रदेश सरकार ने अमरावती में ड्रोन शिखर सम्मेलन 2024 का आयोजन किया. विजयवाड़ा के पुन्नामीघाट पर यह ड्रोन शो हुआ है. जानकारी के मुताबिक अमरावती ड्रोन शो ने पांच विश्व रिकॉर्ड बनाए. इस कार्यक्रम में सीएम चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद रहे.

देश के इस शहर ने इतिहास रच दिया.. उड़ाए 5500 ड्रोन, 5 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए

Amaravati Drone Summit: आंध्र प्रदेश के अमरावती में हुए ड्रोन समिट 2024 ने एक ऐतिहासिक शो के रूप में सबका ध्यान खींचा, जिसमें हजारों ड्रोन ने आसमान को रंगीन और अद्भुत बना दिया. यह इवेंट ‘सबसे बड़ा ड्रोन शो’ के रूप में जाना गया और इसने एक साथ पांच गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए. यह कार्यक्रम मंगलवार को कृष्णा नदी के पास पुणमै घाट पर हुआ.

पांच अलग-अलग श्रेणियों में विश्व रिकॉर्ड

ड्रोन शो ने पांच अलग-अलग श्रेणियों में विश्व रिकॉर्ड बनाए, जिनमें शामिल हैं: सबसे बड़ी लैंडमार्क क्रिएशन, सबसे बड़ा हवाई जहाज का रूप, सबसे बड़ा ग्रह का रूप, सबसे बड़ा झंडा प्रदर्शन, और सबसे बड़ा हवाई लोगो प्रदर्शन. ड्रोन द्वारा बनाए गए अद्भुत चित्रों में हवाई जहाज, भगवान बुद्ध, राष्ट्रीय ध्वज, भारत के नक्शे वाला ग्रह और अन्य दृश्य शामिल थे.

'आयोजकों और प्रतिभागियों को बधाई'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने इस शानदार नजारे को सोशल मीडिया पर साझा किया और लिखा आज शाम, मैंने अमरावती के अपने लोगों के साथ इस अद्भुत ड्रोन शो को देखा, जिसने पांच गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए. मैं सभी आयोजकों और प्रतिभागियों को बधाई देता हूँ जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाया. यह वह शाम है जिसने आंध्र प्रदेश में ड्रोन युग की नई शुरुआत की है.

एक बड़ी उपलब्धि

सोशल मीडिया पर इस इवेंट की चर्चा तेजी से फैल गई. कई यूजर्स ने मुख्यमंत्री और आयोजकों को बधाई दी और इस शो को एक अविस्मरणीय अनुभव बताया. लोगों ने इसे आंध्र प्रदेश की नवाचार और प्रगति की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news