मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने विदेश से इंपोर्ट कराई ये बुलेट प्रूफ SUV, जानें क्या है इसमें खास?
Advertisement

मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने विदेश से इंपोर्ट कराई ये बुलेट प्रूफ SUV, जानें क्या है इसमें खास?

Salman Khan News: पिछले कुछ महीनों में माफिया डॉन लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से उन्हें और उनके पिता व प्रसिद्ध बॉलीवुड लेखक सलीम खान को धमकियां मिल रही हैं. बिश्नोई ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उसकी जिंदगी का लक्ष्य सलमान खान को मारना है.

मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने विदेश से इंपोर्ट कराई ये बुलेट प्रूफ SUV, जानें क्या है इसमें खास?

Nissan Petrol Suv:  पिछले कुछ महीनों से लगातार मिल रही धमकियों के बीच बॉलीवुड के मेगास्टार सलमान खान ने अपनी सुरक्षा के इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं. पहले उन्होंने आत्मरक्षा के लिए बंदूक का लाइसेंस लिया और एक शानदार व्हाइट बुलेट प्रूफ एसयूवी खरीदी है. अभिनेता के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

हालांकि पहले से ही सलमान खान को वाई-प्लस सिक्योरिटी कवर दी जा चुकी है, लेकिन रिस्क न लेते हुए उन्होंने अपने लिए निसान पेट्रोल एसयूवी विदेश इंपोर्ट कराई है. यह आर्मर्ड और बुलेटप्रूफ ग्लास के साथ उनके पूर्व मॉडिफाई टोयोटा लैंड क्रूजर का अपग्रेड होगा.

फिलहाल ये गाड़ी इंडियन मार्केट में उपल्बध नहीं है। हालांकि इसे गल्फ और साउथ एशिया के बाजारों में सबसे लोकप्रिय और मंहगी गाड़ियों में गिना जाता है. यह बुलेटप्रूफ गाड़ी सुरक्षा के नजरिए से काफी खास होती है।

क्या है इस एसयूवी की खासियतें
इसमें 5.6 लीटर की क्षमता का V8 पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 405hp की पावर और 560Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. 

5.6 लीटर की क्षमता का V8 पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 405hp की पावर और 560Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस एसयूवी में  लैदर स्टीयरिंग/गियरनॉब, आउटसाइड एयर ट्रेंप्रेचर डिस्प्ले, मैप पॉकेट, टिकट होल्डर के साथ सन-वाइज़र, प्राइवेसी ग्लॉस, इल्युमिनेशन लाइट एड्जेस्टर, क्रोम डोर हैंडल,  जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं.

इस एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स की भी कमी नही हैं. हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर सीट बेल्ट्स, लेन डिपार्चर वार्निंग, हिल डिसेंट कंट्रोल, लिमिटेड स्लिप डिफ्रेंशियल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ इसकी सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट काफी लंबी है.

गाड़ी की कीमत
अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता क्योंकि यह भारत में लॉन्च नहीं हुई हैं. माना जा रहा है भारत में इसकी कीमत 80 लाख से 1 करोड़ रुपये के करीब होगी। वैसे सलमान की गाड़ी की कीमत और अधिक होगी क्योंकि वह बुलेटप्रूफ है.

लॉरेंस विशनोई के गैंग की तरफ से मिल रही हैं धमकियां
बता दें कि पिछले कुछ महीनों में माफिया डॉन लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से उन्हें और उनके पिता व प्रसिद्ध बॉलीवुड लेखक सलीम खान को धमकियां मिल रही हैं. बिश्नोई ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उसकी जिंदगी का लक्ष्य सलमान खान को मारना है. एक्टर और उनके परिवार के लिए सिक्योरिटी कवर कुछ हफ्ते पहले बढ़ा दिया गया था.

ईद पर रिलीज होगी सलमान की नई फिल्म?
सलमान खान की 'किसी का भाई, किसी की जान' इस महीने के अंत में ईद-उल-फितर के मौके पर रिलीज होगी. उनके पास 'टाइगर 3' और फिर 'टाइगर वर्सेस पठान' है, जिसमें वह शाहरुख खान के साथ काम करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news