आर्टिकल 370: जब लोकसभा में अखिलेश यादव ने सुनाया बादशाह, बैंगन और बीरबल का किस्सा
Advertisement
trendingNow1559632

आर्टिकल 370: जब लोकसभा में अखिलेश यादव ने सुनाया बादशाह, बैंगन और बीरबल का किस्सा

अखिलेश यादव ने कहा कि कश्मीर को हम भी चाहते हैं. हम भी देश के साथ हैं. लेकिन, साथ ही हम जानना चाहते हैं कि ऐसी खुशी नागालैंड को कब मिलेगी.

अखिलेश यादव ने कहा कि दो दिन पहले क्या होने वाला था, किसी को पता नहीं था. फिर 48 घंटे के बाद क्या हुआ.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्‍म करने का संकल्‍प राज्‍यसभा में पारित होने के बाद मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई. साथ ही जम्मू एवं कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 को लोकसभा में पेश किया गया. इसके साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर आरक्षण संशोधन बिल भी सदन में पेश किया गया. फिलहाल दोनों विधेयकों पर चर्चा हो रही है. लोकसभा में चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि देश को भ्रम में रखा जा रहा है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) किसका हिस्सा है, ये सरकार सबको बताए. 

अखिलेश यादव ने कहा कि कश्मीर को हम भी चाहते हैं. हम भी देश के साथ हैं. लेकिन, साथ ही हम जानना चाहते हैं कि ऐसी खुशी नागालैंड को कब मिलेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को धोखा दिया है.

इसी के साथ अखिलेश यादव ने लोकसभा में एक किस्सा सुनाया. अखिलेश यादव ने कहा कि बादशाह अकबर एक बार दावत में बैठे थे. दावत में बादशाह ने कह दिया कि बैंगन की सब्जी बहुत अच्छी बनी है. इसके बाद सबने बैंगन की सब्जी की तारीफ की. बीरबल से भी पूछा गया कि कैसी सब्जी बनी है. बीरबल ने कहा कि बहुत अच्छी है, इससे अच्छी सब्जी कोई होती ही नहीं है. अगले दिन बादशाह बीमार हो गए. तो बीरबल ने बैंगन की बुराई की. लोगों ने पूछा कि कल तक बैंगन की बड़ाई कर रहे थे, आज बुराई क्यों कर रहे हो. इस पर बीरबल ने कहा कि मैं बैंगन की नौकरी नहीं कर रहा हूं, मैं बादशाह की नौकरी कर रहा हूं.

 

अखिलेश यादव ने कहा कि दो दिन पहले क्या होने वाला था, किसी को पता नहीं था. फिर 48 घंटे के बाद क्या हुआ. वहां की जनता खुश है कि नहीं. यह सबको बताना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के नेताओं की गिरफ्तारी का मुद्दा भी उठाया. जिसपर गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि वह सभी घर पर हैं. 

Trending news